नवांशहर के सिविल अस्पताल में मरीजों और अटैंडेंट को मिलेगा 3 समय खाना

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 10:46 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): प्रशासन के प्रयासों से नवांशहर के जिला अस्पताल में चल रही सांझी रसोई से मरीजों को 3 समय का खाना उपलब्ध करवाने की सुविधा आज से शुरू की गई है। डिप्टी कमिश्नर विनय बबलानी ने जिला अस्पताल में जरूरतमंद लोगों के लिए श्री गुरु रामदास लंगर सेवा सोसायटी की ओर से जिला प्रशासन की पहलकदमी की शुरूआत करते हुए कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके अटैंडेंट को कई बार खाने के लिए समस्याओं से जूझना पड़ता है, लेकिन श्री गुरु रामदास लंगर सेवा सोसायटी की ओर से ऐसे लोगों के लिए सुबह चाय से लेकर शाम की रोटी तक की नि:शुल्क सेवा की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला रैडक्रॉस सोसायटी व लंगर सेवा सोसायटी द्वारा तीनों समय का नि:शुल्क खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि यह सुविधा मरीजों और उनके साथ आने वाले अटैंडेंट के लिए पूरा सप्ताह नि:शुल्क रहेगी। संस्था के प्रतिनिधि ने बताया कि इससे पहले संस्था की ओर से मुकेरियां, दसूहा, फगवाड़ा, जालंधर और बटाला में यह सुविधा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए पुरहीरां में कुकिंग यूनिट स्थापित किया गया है जहां से प्रतिदिन ताजा खाना इन यूनिटों के लिए सप्लाई किया जाता है। 

उन्होंने जिला अस्पताल की सेवा डिप्टी कमिश्नर की ओर से सौंपे जाने पर कहा कि सदैव पौष्टिक और स्टैंडर्ड खाना उपलब्ध करवाया जाएगा। सिविल सर्जन डा. गुरिन्द्र कौर चावला ने संस्था को बलाचौर और बंगा के सब-डिवीजन में इस सेवा का घेरा बढ़ाने का सुझाव दिया। इस अवसर पर सहायक कमिश्नर तरसेम चंद, डा. गुरपाल कटारिया, डा. सतविन्द्र सिंह, डा. राजिन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे। 

यह होगी खाने की व्यवस्था
सुबह: चाय, बिस्कुट, रस और दलिया
दोपहर: चावल, रोटी व दाल-सब्जी
रात: रोटी अथवा चावल व सब्जी

Mohit