नवांशहर में कांग्रेस जिला प्रधानगी के लिए जोड़-तोड़ शुरू

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:01 PM (IST)

बलाचौर(ब्रह्मपुरी): पूरे पंजाब में जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी के जिला प्रधानों के चुनाव के लिए सरगर्मी शुरू हुई है, उसी प्रकार से ही जिला नवांशहर में भी कांग्रेस के जिला प्रधानगी के लिए जिले के सीनियर नेताओं तथा दोनों विधायकोंचौधरी दर्शन लाल मंगूपुर बलचौर तथा अंगद सिंह सैनी नवांशहर की ओर से सरगर्मियां शुरू कर दी गई हैं। 
  
जिला प्रधान सतवीर सिंह पल्ली झिक्की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के विशेष में से एक हैं परन्तु मौजूदा प्रधान की दोनों विधायकों के साथ राजनीतिक कशमकश काफी समय से बहुत ज्यादा होने के कारण दोनों विधायक नए प्रधान लाने के लिए तैयार हैं, जिसके साथ पुराने जिला प्रधान सतवीर सिंह पल्ली झिक्की जो कि हलका इंचार्ज बंगा हैं, को राजनीतिक तौर पर कोने पर लगाना भी है।पल्ली झिक्की का विरोधी पक्ष एक तीर से दो निशाने करना चाहता है। एक किसी दलित चेहरे को आगे लाने के लिए अपने वोट बैंक को बढ़ाना तथा रिजर्व होने के साथ पल्ली झिक्की मौजूदा प्रधान का जिला प्रधानगी के खेल से बाहर हो जाना।

 बलाचौर से यूथ कांग्रेस पंजाब के जनरल सचिव संदीप भाटिया, सोनू कमल कैंथ नवांशहर, जिसकी हिमायत विधायक नवांशहर कर रहे हैं, जोकि किसी समय बसपा के नेता भी रहे हैं। इसके साथ ही हुसन लाल घक्केवाल जो जिला परिषद मैंबर रहे हैं, अशोक नानोवाल प्रांतीय कांगे्रस नेता बलाचौर से जिला प्रधानगी लेने के लिए आगे आए हैं।सूत्रों के अनुसार दोनों कांग्रेसी विधायक अगर जिला प्रधानगी अपने किसी व्यक्ति को दिलवाते हैं तो सतवीर सिंह पल्ली झिक्की जो टकसाली कांग्रेसी हैं, उनके समर्थकों का मनोबल गिर जाएगा और जिले में कांग्रेस पार्टी में धड़ेबंदी उभर जाएगी तथा बलाचौर में संतोष कटारिया, अशोक नानोवाल आदि कांग्रेसी नेताओं का पक्ष भविष्य में पल्ली झिक्की के लिए सहारा बन सकता है।

Vatika