7 कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर गांव टिब्बा टप्परियां सील

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 04:39 PM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): क्षेत्र के गांव टिब्बा टप्परियां में 7 कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर प्रशासन द्वारा उक्त गांव को माइक्रो कॉन्टेन्मैंट जोन घोषित करते अगले 10 दिनों के लिए सील कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइनज के अनुसार 5 से अधिक मामले आने पर उक्त क्षेत्र या गांव को सील कर दिया जाता है।

गत दिनों गांव टिब्बा टप्परियां में लगाए कैंप के दौरान जिन व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, में से क्षेत्र के करीब 14 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे तथा जिसमें से मात्र टिब्बा टप्परियां गांव से सम्बंधित 7 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। उक्त हालातों के मद्देनजर एस.डी.एम. आनंदपुर साहिब कन्नू गर्ग द्वारा डी.सी. रूपनगर सोनाली गिरि के हवाले से जारी आदेश में कहा गया है कि गांव टिब्बा टप्परियां को 6 अगस्त से 15 अगस्त तक सील किया जाता है। 

इस दौरान केवल गांव के मैडिकल स्टोर, करियाना स्टोर तथा दूध की दुकानों को ही सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक होम डिलवरी करने की अनुमति होगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक घर का स्र्वे कर रिपोर्ट भेजने तथा पुलिस विभाग को नाकाबंदी कर गांव में आने-जाने वाले को रोकने के आदेश दिए गए हैं, जबकि बी.डी.पी.ओ. को गांव को सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा ये आदेश भी जारी किए गए हैं कि गत 15 दिनों के दौरान जिन व्यक्तियों ने भी गांव का दौरा किया है, की पहचान कर उन्हें भी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News