सिलैंडर फटने से घर जलकर हुआ राख

punjabkesari.in Friday, May 18, 2018 - 12:35 PM (IST)

नंगल (सैनी): नंगल के निकटवर्ती गांव मेघपुर की दलित बस्ती के गरीब परिवार के एक घर में आग लगने से सारा सामान जलकर राख हो गया। गांव के राम किशन सुपुत्र खुशीराम के घर आज सुबह करीब 7.30 बजे आग लगने के कारण घर में रखा सिलैंडर फट गया जिसके कारण जोरदार धमाका हो गया।

गांव के झंडे वाले मंदिर के नजदीक स्थित दलित बस्ती के इस घर में आग लगने से कीमती सामान और घर निर्माण के लिए सरकार की तरफ से मिली धनराशि भी आग में जलकर राख हो गई। जब घर में आग लगी तो घर के सभी सदस्य अपने रोजमर्रा के कार्यों से बाहर गए हुए थे। गैस सिलैंडर फटने से हुए ब्लास्ट की वजह से गांववासी घर की तरफ भागे और दूसरे घरों की तरफ बढ़ती हुई आग को बुझाने की कोशिश करने लगे। आग की सूचना लोगों ने तुरंत बी.बी.एम.बी. फायर ब्रिगेड को दी तो गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक घर में रखा सामान फ्रिज, पंखा, कपड़े, जेवर के साथ नकद राशि भी जल गई। 

इस अवसर पर गांव के सरपंच श्याम लाल, राम कुमार, ज्ञान चंद, चंदन सिंह, तरसेम सिंह, श्री गुरु रविदास मंदिर के प्रधान जसवीर, पंच बिंदु बाला ने सरकार से मांग की है कि गरीब परिवार जो दिहाड़ी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है उसके जीवन भर की कमाई और घर का सामान आग ने अपनी चपेट में ले लिया है। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मांग की कि इस परिवार की आॢथक स्थिति देखते हुए सहायता करें तथा इन्हें उचित मुआवजा मुहैया करवाएं। नंगल तहसील के तहसीलदार डी.पी. पांडे और नायब तहसीलदार जोगिन्द्र सिंह ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिलवाया।
 

Vatika