धमाके के साथ सिलैंडर फटने से दुकान में लगी आग, छत उड़ी

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 11:02 AM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब(बाली): सीमावर्ती गांव नक्कियां में गत देर रात्रि एक हलवाई की दुकान में रखा गैस सिलैंडर तेज धमाके के साथ फटने से दुकान में आग लग गई। इससे दुकान में रखे 2 फ्रिज, काऊंटर, मिठाइयां, ट्रे, लकड़ी के रैक-बर्तन व भट्ठी के अलावा दुकान की छत उड़ गई। हादसे में लाखों रुपए का सामान जल कर राख होना बताया जा रहा है।

इस संबंध में दुकानदार जरनैल सिंह पुत्र आत्मा सिंह निवासी गांव नक्कियां ने बताया कि वह नक्कियां अड्डे में प्रोफैसर हरदीप सिंह से दुकान किराए पर लेकर हलवाई की दुकान करता है। वह रात्रि करीब 8 बजे अपनी दुकान बंद करके घर को चला गया था। रात्रि करीब 2 बजे गांव के लोगों ने उसे बताया कि उसकी दुकान में धमाका हुआ है तथा दुकान को आग लगी हुई है जोकि सिलैंडर फटने का धमाका था। 

उन्होंने बताया कि उसने 4-5 दिन पहले ही एच.पी. गैस एजैंसी कीरतपुर साहिब पर एक 1450 रुपए का कमर्शियल गैस सिलैंडर भरवाया था जो सीलबंद था। जब वह सिलैंडर दुकान पर लेकर आया तो सिलैंडर में से थोड़ी-थोड़ी-सी गैस की दुर्गंध आई, तो उसने इस बारे में ज्यादा ध्यान नहीं दिया, लेकिन रात्रि अचानक सिलैंडर के प्रयोग के दौरान उसके फटने से दुकान में भयानक आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना में उसका करीब 3 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। 

उधर, आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे थाना कीरतपुर साहिब की पुलिस ने फायर ब्रिगेड को फोन करके मौके पर बुलाया। करीब 3 घंटे में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। यदि आग पर काबू न पाया जाता तो साथ लगती दुकानों का भी भारी नुक्सान हो सकता था। इस संबंध में गैस एजैंसी के मालिक से संपर्क करने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो सका। रविवार होने के कारण गैस एजैंसी का कार्यालय भी बंद था। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की कि उक्त व्यक्ति की वित्तीय मदद की जाए। 
 

swetha