DC डा. सुमित ने बागवानों के खेतों का लिया जायजा

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 09:35 AM (IST)

रूपनगर(विजय): डी.सी. डा. सुमित जारंगल ने जिले में बागवानों के खेतों का निजी तौर पर जायजा लिया। इस संबंध में बागवानी विकास अधिकारी रवि पाल सिंह ने बताया कि जिलाधीश डा. सुमित ने फल, फूल व सब्जियों की काश्त करने वाले बागवानों से भेंटवार्ता की तथा उनसे उत्पादों की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस क्रम में डी.सी. ने गांव पतियाला के जमींदार शमशेर सिंह से उनके द्वारा उगाई गई सब्जियों ब्रोकली, रैड कैबेज, लैट्स, शिमला मिर्च, घीया, टमाटर व बैंगन आदि उन्नत किस्म के बारे में जानकारी ली। शमशेर ने बताया कि वह अपनी बागवानी में तैयार सब्जियों को सिटी फ्रैश बिक्री केंद्र के जरिए बिक्री कर ग्राहकों तक सीधा फायदा पहुंचा रहे हैं। इसके उपरांत डा. सुमित जारंगल ने युवा बागवान मनी सिंह के गांव बिक्को स्थित फार्म का दौरा किया।

किसान के मुताबिक उसने लगभग डेढ़ एकड़ में पपीता, अगेती जाफरी तथा बैंगन की काश्त से पिछले वर्ष 1 लाख 70 हजार रुपए का मुनाफा कमाया है। जिलाधीश ने उक्त किसान युवा द्वारा मल्टी क्रॉपिंग के कार्यों की प्रशंसा की तथा बागवानी विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक जमींदारों को बागवानी संबंधित व्यवसायों के साथ जोडऩे के दिशा-निर्देश दिए। 

Vatika