डी.सी. ने शहीद भगत सिंह का जन्मदिवस प्रदेश स्तर पर मनाने की तैयारी को लेकर अफसरों के साथ बैठक की

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:25 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी/मनोरंजन): देश में स्वतंत्रता के नायक शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह के 28 सितम्बर को आ रहे जन्मदिवस को पंजाब सरकार की ओर से उनके पैतृक गांव खटकड़कलां में प्रदेश स्तरीय दिवस के तौर पर मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान आयोजित होने वाले प्रबंधों को लेकर डी.सी. विनय बबलानी ने गांव खटकड़कलां में एस.एस.पी. दीपक हिलौरी तथा अन्य सीनियर अधिकारियों के साथ प्रदेश स्तरीय समागम की तैयारियों को लेकर बैठक की। 
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स. भगत सिंह का शहीदी दिवस तो हर वर्ष प्रदेश स्तरीय दिवस के तौर पर मनाया जाता है, परन्तु इस बार मुख्यमंत्री पंजाब कै. अमरेंद्र सिंह की ओर से जन्मदिवस भी प्रदेश स्तरीय दिवस के तौर पर मनाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब सहित कैबिनेट मंत्री शहीद के स्मृति स्थल पर पहुंच कर श्रद्धा सुमन भेंट करेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद के जन्मदिवस पर देश-विदेश से राष्ट्र भक्तों के उनके पैतृक गांव में पहुंचने की संभावना के चलते उनके पैतृक घर, म्यूजियम तथा उनके साथ जुड़े अन्य स्थानों की साफ-सफाई के लिए एस.डी.एम. बंगा को जरूरी प्रबंध करने के आदेश दिए हैं। 

 इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्रर (जनरल) श्रीमती अमृत सिंह, एस.डी.एम. बंगा अमनजोत कौर, डी.एस.पी. बंगा दीपिका सिंह के अतिरिक्त समागम की तैयारियों के लिए अधिकारियों की गठित टीम के सदस्य उपस्थित थे। 
 

bharti