छुट्टी काटने घर आ रहा जवान ट्रेन में बेहोश मिला, अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने मृत बताया

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 09:06 AM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय): छुट्टी काटने के लिए घर आ रहे केंद्रीय सुरक्षा बल के एक जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जानकारी अनुसार सुखचैन सिंह पुत्र अरविंद कुमार निवासी गांव बड्ढल श्री आनंदपुर साहिब गत सायं छुट्टी लेकर अपने घर आ रहा था जिसने अम्बाला कैंट से श्री आनंदपुर साहिब आने के लिए जन शताब्दी रेलगाड़ी पकड़ी थी। मृतक जवान के परिजनों का कहना है कि सुखचैन सिंह ने घरवालों को अपने आने संबंधी जानकारी दी थी।

जिस पर उसके परिवार वाले श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन पर सुखचैन को लेने पहुंच गए परंतु श्री आनंदपुर साहिब में रेलगाड़ी से सुखचैन सिंह नहीं उतरा। उपरांत उसके पारिवारिक सदस्य गत रात्रि 11 बजे सुखचैन को देखने के लिए नंगल रेलवे स्टेशन चले गए। उस समय तक रेलगाड़ी ऊना (हि.प्र.) से वापस आकर नंगल रेलवे स्टेशन में सफाई के लिए खड़ी थी। रेलवे कर्मचारियों तथा जवान के परिजनों द्वारा रेलगाड़ी में तलाश करने पर उसके एक डिब्बे के शौचालय में से सुखचैन बेहोशी की हालत में मिला। जिसे बी.बी.एम.बी. अस्पताल नंगल में भर्ती करवाया गया परंतु डाक्टरों ने सुखचैन सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए पी.जी.आई. चंडीगढ़ भेज दिया। 


रास्ते में श्री आनंदपुर साहिब में पहुंचने पर बेहोश सुखचैन सिंह की हालत गंभीर हो गई तथा उसे भाई जैता जी सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां डाक्टरों ने सुखचैन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पारिवारिक सदस्यों के बयानों के आधार पर कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवाने उपरांत शव वारिसों के हवाले कर दिया। जी.आर.पी. नंगल के ए.एस.आई. सुग्रीव चंद ने बताया कि मृतक की मौत के कारणों का पता लगाने हेतु विसरा लैबोरेटरी भेजा जाएगा। मृतक नौजवान का कीरतपुर साहिब के गुरुद्वारा पतालपुरी साहिब के निकट श्मशानघाट में संस्कार किया गया। चिता को मुखाग्नि उसके भाई अवतार सिंह तथा पिता अरविंद कुमार ने दी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की टुकड़ी ने हथियार उल्टे कर सलामी दी। वहीं किसी प्रशासनिक अधिकारी के न पहुंचने पर शोक संतप्त परिवार व क्षेत्र वासियों ने रोष जताया। 

swetha