धनतेरस के मौके पर बाजारों में सजावट, बर्तन विक्रेताओं के पास भीड़

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 03:10 PM (IST)

रूपनगर (विजय): आरोग्य व सुख-समृद्धि का प्रतीक धनतेरस पर्व को लेकर शहर में दिन भर चहल-पहल व बाजारों में भीड़ आलम देखने को मिला। बाजारों में दुकानदारों की साज-सज्जा देखते ही बनती थी और मार्गों पर टैंट लगा कर स्टाल लगा कर फैंसी चीजों की बिक्री जोरों पर हुई। धार्मिक परंपरा के अनुसार धनतेरस के दिन बर्तन व सोने-चांदी के आभूषणों की बिक्री को काफी शुभ माना जाता है। 

वहीं दूसरी ओर मंदी व टैक्सों की मार झेल रहे आभूषण विक्रेता अपेक्षा के अनुरूप सेल न होने से निराश हैं। इस मौके पर स्वर्णकार संघ से अशोक कुमार दारा ने बताया कि बढ़ती महंगाई, टैक्स व लोगों का रुझान कम होने से सोने व चांदी की चीजों के प्रति लोगों का रुझान कम होता जा रहा है। जिसके चलते उनके व्यवसाय को अधिक नुक्सान पहुंच रहा है। जबकि आज धनतेरस होने के चलते लोग शगुन के तौर पर सोने-चांदी की सामान्य रेंज की वस्तुएं खरीदना ही पसंद करेंगे। इसी प्रकार बाजारों में अन्य दुकानदार ग्राहकों की कम आमद को लेकर दुखी देखे गए। वहीं दूसरी ओर स्थानीय बर्तन विक्रेता, गिट शाप, बेकरी, व मिठाइयों आदि की दुकानों पर सामान्य से अधिक भीड़ देखने को मिली। 

त्यौहारों के चलते शहर में बढ़ी ट्रैफिक समस्या 
त्यौहार के चलते शहर में भीड़भाड़ हो चुकी है और मार्गों पर ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिली। लोगों का कहना है कि त्यौहारों को देखते हुए शहर में ट्रैफिक पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया जाए ताकि रूटीन यातायात सामान्य बना रह सके। 

Mohit