चेतावनी बोर्ड लगाने के बावजूद खुले में डाली जा रही गंदगी, लोग परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 05:20 PM (IST)

रूपनगर (कैलाश): रंजीत एवेन्यू के समीप बने कम्युनिटी सेंटर के साथ लगा गंदगी का ढेर पिछले एक महीने से लोगों के लिए भारी परेशानियों का कारण बना हुआ है। भले ही इस संबंध में वार्ड की पार्षद ने कहा था कि उक्त ढेर को एक 2 दिन में ही उठा लिया जाएगा, परंतु समस्या ज्यों की त्यों बनी रहने के कारण कालोनी निवासियों ने गहरा रोष प्रकट किया है।

जानकारी के अनुसार रंजीत एवेन्यू में बने कम्युनिटी सेंटर के समीप जब बरसाती नाले की सफाई की गई तो उससे निकली गाद को वहीं पर लगा दिया गया था, जोकि पिछले एक महीने से वहीं पड़ी है। गाद के ढेर लगे रहने के कारण अब कुछ लोगों ने वहीं पर गंदगी गिरानी शुरू कर दी है और आवारा पशु गंदगी पर मंडराते रहते हैं और गंदगी को दूर-दूर तक फैला रहे हैं। पता चला है कि वहां पर सफाई को बनाए रखने के लिए रंजीत एवेन्यू के निवासियों ने वहां पर दो बैंच लगाकर पहरा देना भी शुरू किया गया था, परंतु गाद के ढेरों के कारण अब बैंच भी गंदगी में घिर गए है। जिस कारण वहां पर बैठना तो दूर जाना भी मुश्किल हो गया है।

हैरानी की बात यह है कि नगर कौंसिल द्वारा वहां पर गंदगी को न गिराने संबंधी चेतावनी बोर्ड जिस पर गंदगी गिराने वालों को एक हजार रुपया जुर्माना करने संबंधी लिखा हुआ है, खुद ही नगर कौंसिल की कार्यशैली पर कई सवाल खड़ा कर रहा है। इसके अतिरिक्त जैल सिंह नगर में बनी माऊंट कालोनी के कार्नर पर भी गंदगी का ढेर हमेशा लगा रहता है और वहां पर भी नगर कौंसिल का चेतावनी बोर्ड लगा हुआ है परंतु नगर कौंसिल की ढिल-मिल कार्रवाई के कारण लोग इसकी परवाह नहीं करते। जिस कारण वहां पर भी गंदगी की भरमार रहती है।

लोगों ने नगर कौंसिल प्रशासन से मांग की है कि रंजीत एवेन्यू के पास लगे गाद के ढेरों को तुरंत उठाया जाए, ताकि लोगों में जो रोग फैलने का भय बन रहा है। उससे लोगों को छुटकारा मिल सके। इसके अतिरिक्त शहर को गंदगी से मुक्त करने के लिए गंदगी गिराने वालों पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। इस संबंध में जब पार्षद एवं नगर कौंसिल की उपाध्यक्ष पूनम कक्कड़ से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो सका।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kalash