‘सख्ती के बावजूद सरहिंद नहर में गिराया जा रहा गंदा पानी’

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 11:26 AM (IST)

रूपनगर (विजय): प्रदेश सरकार को उसकी लापरवाहियों के चलते एन.जी.टी. ने कुदरती जल स्रोतों को बर्बाद करने संबंधी 50 करोड़ रुपए का जुर्माना किया है और बावजूद इसके जल स्रोतों की बर्बादी बदस्तूर जारी है। यह बात आम आदमी पार्टी के हलका विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने सरहिंद नहर में गिराए जा रहे गंदे पानी का जायजा लेने उपरांत कही। 

उन्होंने बताया कि रूपनगर-सरहिंद नहर में शहर के सीवरेज का गंदा पानी विभिन्न 7 स्थानों से गिराया जा रहा है जबकि वह इस मसले को पहले ही विधानसभा सैशन के दौरान उठा चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत व मिशन तंदुरुस्त पंजाब के प्रचार में करोड़ों रुपए खर्चे जा रहे हैं पर सरकारी कारगुजारी को लेकर जमीनी स्तर पर सच्चाई कुछ और है। उन्होंने कहा कि रूपनगर सरहद नहर के पानी को जहां साथ लगते सैकड़ों गांवों में पीने हेतु प्रयोग किया जाता है वहीं इस नहर के साथ जुड़ते दर्जनों धार्मिक स्थानों पर आने वाले श्रद्धालु नहरी जल को पवित्र मानते हुए अपने घरों को ले जाते हैं। 

उन्होंने कहा कि सरहिंद नहर में गिराए जा रहे गंदे पानी संबंधी उन्होंने एक वीडियो एन.जी.टी., मिशन तंदुरुस्त पंजाब, पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड, डी.सी. रूपनगर व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भेज दी है। उन्होंने कहा कि वह नहरी पानी को बचाने के लिए संघर्ष इसी प्रकार जारी रखेंगे। इस मौके पर पार्टी नेता शाम सुंदर सैनी, नूर मोहम्मद, बलविन्द्र सैनी व रणजीत सिंह पतियालां भी मौजूद थे। 

bharti