शादी समारोह में भिड़े ए.एस.आई.

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 10:18 AM (IST)

रूपनगर (विजय): पंजाब पुलिस के 2 ए.एस.आई. एक शादी समारोह में भिड़ गए और एक ने दूसरे से मारपीट की । ए.एस.आई. दलजीत सिंह ने सिटी थाने के ए.एस.आई. पर पगड़ी उछालने व दाढ़ी नोंचने तथा सारी रात सिटी थाना रूपनगर में गैर-कानूनी हिरासत में रखने का आरोप लगाया है।

सूत्रों के मुताबिक गत रात्रि ए.एस.आई. दलजीत सिंह जो कि जिलाधीश डा. सुमित जारंगल की सुरक्षा में बतौर टी.एस.ओ. तैनात है, ने आरोप लगाया कि ए.डी.सी. रूपनगर के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी दर्शन कुमार की शह पर ए.एस.आई. सिटी थाना कृष्ण कुमार ने उसके साथ गलत व्यवहार किया और उसे घसीटते हुए सिटी थाना रूपनगर ले गए, जबकि ए.एस.आई. कृष्ण कुमार यह भली-भांति जानता है कि दलजीत सिंह ए.एस.आई. जिलाधीश रूपनगर की सुरक्षा में तैनात है।  उन्होंने बताया कि उन्हें सारी रात सिटी थाना रूपनगर में अवैध हिरासत में रखा गया और उन्हें पानी तक नहीं दिया गया।

बार-बार पानी की मांग करने पर रात 2 बजे उसे पीने के लिए दूषित पानी दिया गया और उसके मोबाइल फोन, उसके पैसे व अन्य सामान भी पुलिस ने अपने पास रख लिया, जिस कारण वह अपने घरवालों को भी घटना की सूचना नहीं दे सका। इसके बाद पुलिस ने ही लगभग 5 बजे उनके घरवालों को फोन किया कि वे दलजीत सिंह को थाने से आकर ले जाएं। वहीं पीड़ित दलजीत सिंह अब सिविल अस्पताल रूपनगर में भर्ती है। वहीं सिटी थाना प्रभारी एस.एच.ओ. सन्नी खन्ना ने कहा कि उक्त मामले की जांच हो रही है। इस संबंध में जो भी व्यक्ति दोषी पाया गया उस पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

प्रोजैक्ट अधिकारी ने कहा-परिवार से किया था गाली-गलौच 
दर्शन कुमार सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी ने बताया कि दलजीत सिंह उसको शादी समारोह में मिला था और उसने शराब पी रखी थी और वहां उनसे और परिवार के सदस्यों से गाली-गलौज करने लगा। इसके उपरांत दर्शन कुमार ने सिटी पुलिस को सूचना दी और सिटी पुलिस ही दलजीत को बाद में सिटी थाना रूपनगर ले गई। 

सिटी थाने के ए.एस.आई. ने मारपीट के आरोप नकारे 
सिटी थाना के ए.एस.आई. कृष्ण कुमार ने कहा कि ए.एस.आई. दलजीत सिंह के आरोप को नकारते हुए कहा कि दलजीत सिंह ने शराब पी हुई थी और वह दर्शन कुमार के घर पर हमला करके परिवार के साथ गाली-गलौच व गलत व्यवहार कर रहा था। पुलिस ने कानून के अनुसार दलजीत सिंह के विरुद्ध कार्रवाई की। 

swetha