बिना तलाक दिए NRI ने करवाई दूसरी शादी

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 09:42 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): विवाहिता को दहेज के लिए परेशान करने और बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने के आरोप के तहत पुलिस ने एन.आर.आई. पति के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। एडिशनल जनरल पुलिस, एन.आर.आई. विंग को दी शिकायत में बलजीत कौर पुत्री लैंबर सिंह निवासी गांव बघौरा ने बताया कि 9 मार्च, 2003 को उसकी शादी शरणजीत सिंह बैंस पुत्र राम दास बैंस निवासी गढ़शंकर के साथ हुई थी। शादी में उसके परिजनों द्वारा समर्थता अनुसार दहेज दिया गया था। शादी में करीब 10 लाख रुपए खर्च किए गए थे, लेकिन उसके पति ने शादी के बाद ही उसे दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया।

बुलाने की बात करता पर अमरीका नहीं बुलाया
बलजीत कौर ने बताया कि 30 जनवरी, 2004 को उसने एक बेटे को जन्म दिया जिसका पूरा खर्च उसके मायका परिवार की ओर से करने के अलावा नवजन्मे लड़के कुनाल बैंस, उसके पति और उसे 1-1 तोले सोने का कढ़ा, मुंदरी और टोप्स दिए थे। उसने बताया कि उसका पति 2004 में इटली चला गया जिसके लिए भी उसके मायका परिवार की ओर से सहायता की गई। इसके बाद उसका वह अमरीका चला गया और उसे वहां बुलाने के बात करता रहा, लेकिन उसे नहीं बुलाया।

पासपोर्ट पर भी लिखवाया अविवाहित

बलजीत कौर ने बताया कि वर्ष 2017 में पति इंडिया आया और सीधे उसके मायके घर में उसके पास आकर रुका। इसके बाद वह अपने लड़के कुनाल और उसे लेकर रिश्तेदारी में गया। इसके उपरांत वह अधिकतर अपने घर में ही रहा। उसने बताया कि अमरीका वापस जाने के बाद उसे उसके पति की ओर से अदालत का सम्मन प्राप्त हुआ, जिसमें उसने पत्नी के साथ न रहने के चलते तलाक की मांग की। पति ने उसे तलाक दिए बिना सिंगापुर में दूसरी शादी कर ली है और उसने पासपोर्ट पर भी खुद को अविवाहित लिखवाया हुआ था। पुलिस को दी शिकायत में उसने पति के खिलाफ बनती कार्रवाई करके इंसाफ देने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने एन.आर.आई. पति के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

swetha