दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करने वाले एन.आर.आई. पति खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 04:00 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): विवाहिता को तलाक के लिए मजबूर करने, मानसिक तौर पर प्रताडि़त तथा दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करने वाले एन.आर.आई. पति के खिलाफ धौखाधड़ी तथा दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एडिशनल डायरैक्टर जनरल पुलिस एन.आर.आई. विंग को दी शिकायत में नवनीत कौर ने बताया कि उसकी शादी हरकदीप सिंह निवासी जालंधर हाल निवासी आस्ट्रेलिया के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के तहत हुई थी। उसके मायका परिवार ने शादी पर अपनी समर्था से बढ़ कर करीब 8 लाख रुपए खर्च किए थे तथा ससुराल परिवार को कीमती तौहफे भी दिए थे, परन्तु शादी के महज 15 दिन के बाद ही उसके पति तथा ससुराल पक्ष ने उसे कम दहेज लाने के तंग-परेशान करना शुरू कर दिया।

उसने बताया कि उसके परिजनों ने उसकी शिक्षा पर भी करीब 7 लाख रुपए खर्चा किए हैं वह उसकी ससुराल पक्ष की लंबी-चौड़ी दहेज की मांग को पूरा करने में पूरी तरह से असमर्थ है। उसके पति ने उसे विदेश लाने के लिए करीब 5 लाख रुपए की मांग की जिसे उसका परिवार पूरा करने में असमर्थ था। पुलिस को दी शिकायत में उसने कहा कि ससुराल पक्ष की ओर से उसे तलाक देने के लिए मजबूर करने, विदेश न ले जाकर उसके साथ धौखाधड़ी की है जिसके चलते आरोपियों को खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करके उसे इंसाफ दिया जाए। थाना एन.आर.आई. की पुलिस उपरोक्त शिकायत की जांच के उपरान्त प्राप्त हुई नतीजा रिपोर्ट के आधार एन.आर.आई. पति के खिलाफ दहेज एक्ट तथा धौखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

swetha