रूपनगर में ड्रेनेज/ सीवरेज सिस्टम फेल

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 01:46 PM (IST)

रूपनगर (विजय): रूपनगर शहर में सीवरेज सिस्टम फेल होने के कारण सड़कों व खाली प्लाटों में पानी जमा होना शुरू हो गया है। जिस कारण आसपास के लोग परेशान हैं और उनका आना-जाना मुश्किल हो गया है। लगभग 60 करोड़ रुपए की लागत से रूपनगर शहर में वाटर सप्लाई व सीवरेज सिस्टम तैयार किया गया था, लेकिन वह भी विफल होता नजर आ रहा है। न तो शहर में सही ढंग से पेयजल सप्लाई हो रही है और न ही सीवरेज सिस्टम सही चल रहा है। प्रतिदिन सीवरेज का पानी शहर के किसी न किसी भाग में मैनहोलों के रास्ते सड़कों पर घूम रहा है, लेकिन नगर कौंसिल रूपनगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही।

नगर कौंसिल लोगों से टैक्स लेकर उसका कर रही दुरुपयोग : पार्षद
वार्ड नं. 13 के आजाद पार्षद अमरजीत सिंह जौली ने कहा कि उनके क्षेत्र में लखविन्द्रा इंक्लेव तथा अन्य स्थान पड़ते हैं। जहां पर सीवरेज सिस्टम की हालत काफी खराब है और पानी प्लाटों में घुस रहा है। जिससे मच्छर व डेंगू आदि फैलने का अंदेशा बना हुआ है। नगर कौंसिल रूपनगर इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जबकि कौंसिल की बैठकों में इस मसले को विशेष रूप से उठाया जाता है। नगर कौंसिल लोगों से टैक्स ले रही है और उसका गलत दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने हैरानी प्रकट की कि उनके वार्ड व शहर के अन्य वार्डों में सीवरेज के मैनहोल के ढक्कन गायब हैं। जिस कारण पशु और कई बार बच्चे उनमें गिर जाते हैं और बड़ी मुश्किल से उनको निकालना पड़ता है। उन्होंने एक बार फिर आग्रह किया कि जिला प्रशासन और नगर कौंसिल तुरंत कार्रवाई करे अन्यथा वे स्वयं कोई सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रधान नगर कौंसिल की होगी। 

खाली प्लाट में पानी जमा होने से हो चुकी है एक व्यक्ति की मौत
शहर के निचले क्षेत्रों में जो खाली प्लाट पड़े हैं जिसमें हरगोबिंद नगर, लखविन्द्रा इंक्लेव, मल्होत्रा कालोनी, दशमेश कालोनी आदि शामिल हैं गत दिनों रात के समय गलती से खाली प्लाट में एक व्यक्ति चला गया था और वहीं उसकी जमा पानी में मौत हो गई।

नगर कौंसिल ने नहीं भरा बिजली बिल, बोर्ड ने काटे स्ट्रीट लाइटों के कनैक्शन
इन दिनों नगर कौंसिल द्वारा बिजली बोर्ड को बिजली का बिल न अदा करने के कारण बिजली बोर्ड ने शहर के कई हिस्सों की स्ट्रीट लाइट भी काट दी है। जिस कारण रात को शहर में आना-जाना मुश्किल हो गया है। इस तरफ जिला प्रशासन के अधिकारी भी कोई ध्यान नहीं दे रहे और शहर के लोग शिकायत करने जाएं तो कहां जाएं। विधायक भी इन मामलों में कोई रूचि नहीं ले रहे।
PunjabKesari
‘सड़कों की हालत भी खराब’
अकाली नेता व समाजसेवी सुखिन्द्र सिंह बोबी बोला का कहना है कि शहर में लोगों को पूरी सुविधाएं नहीं दी जा रहीं। जिस कारण रूपनगर शहर के निवासी काफी परेशान हैं। शहर में सड़कों की हालत भी काफी खराब है। जिसकी ओर नगर कौंसिल को तुरंत ध्यान देना चाहिए। 

वाटर सप्लाई व सीवरेज सिस्टम में हुआ करोड़ों का घोटाला : समाज सेवी जग्गी
समाजसेवी गुरविन्द्र सिंह जग्गी ने शहर में ड्रेनेज व सीवरेज की हालत में चिंता प्रकट करते हुए कहा कि नगर कौंसिल रूपनगर अपनी ड्यूटी निभाने में बुरी तरह विफल हो रही है। शहर में वाटर सप्लाई एवं सीवरेज सिस्टम लगाया गया है उनमें करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है जिसकी तुरंत जांच करवानी चाहिए। शहर की मल्होत्रा कालोनी, ग्रीन पैलेस तथा वार्ड नं. 14 का क्षेत्र सीवरेज तथा ड्रेनेज सिस्टम फेल हो जाने के कारण स्थिति काफी खराब है। कौंसिल को चाहिए कि वह इस क्षेत्र में नया ड्रेनेज सिस्टम बनाए ताकि लोग समस्याओं से बच सकें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News