आतंकी हमले की आशंका के चलते जिले में सुरक्षा प्रबंध सख्त

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 10:54 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी, मनोरंजन): दीवाली के दौरान पंजाब में आतंकी हमले की आशंका के चलते पंजाब के डी.जी.पी. द्वारा सभी रेंजों के डी.आई.जी., जिलों के एस.एस.पीज तथा अन्य पुलिस अधिकारियों को जारी किए गए अलर्ट के तहत आज थाना सिटी की पुलिस ने शहर के बस अड्डा, रेलवे स्टेशन तथा भीड़भाड़ वाले बाजारों में डॉग स्क्वायड तथा बमरोधक दस्ते के साथ गहन चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा प्रबंध सख्त करते हुए बस अड्डे तथा रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लोगों को बैग तथा अन्य सामान की जांच भी की। इस अवसर पर एस.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर सहिबाज सिंह ने यात्रियों को सफर के दौरान सचेत रहने की अपील करते हुए कहा कि यदि कोई लावारिस सामान उनके आसपास संदिग्ध हालत में मिलता है तो उसकी जानकारी तुरन्त बस के चालक, सह-चालक अथवा नजदीकी पुलिस स्टेशन को दें।

होटलों तथा सरायों की औचक चैकिंग
इंस्पैक्टर सहिबाज सिंह ने बताया कि शहर के होटलों तथा सरायों की भी औचक जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि किसी होटल अथवा सराय में कोई संदिग्ध यात्री आकर रुकता है तो उसकी तुरन्त जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी जाए। उन्होंने कहा कि होटल तथा सराय मालिक अपने यहां ठहरने वाले सभी यात्रियों की पहचान पत्र तथा वास्तविक रिहायश का पता रजिस्टर में अवश्य दर्ज करें। 

शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा : एस.एस.पी.
एस.एस.पी. दीपक हिलौरी ने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर जिला पुलिस की ओर से विशेष चौकसी रखी जा रही है तथा किसी भी शरारती तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस की दिन-रात की गश्त बढ़ा दी गई है। शहर के मुख्य मार्गों तथा स्थानों पर पुलिस की उपस्थिति को यकीनी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों की जानमाल की सुरक्षा तथा अमन-कानून की स्थिति को बरकरार रखने में पुलिस कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

bharti