नंगल पुलिस के प्रयासों पर रेलवे विभाग ने फेरा पानी,हिमाचल एक्सप्रैस का इंजन फेल

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 10:47 AM (IST)

नंगल(राजवीर): नंगल डैम पर बन रहे फ्लाई ओवर पुल से लगने वाले राज्य मार्ग पर जाम से निपटने के स्थानीय पुलिस के तमाम प्रबंधों को रेलवे की लापरवाही ने फेल कर दिया। करीब 1 घंटे तक बंद रखे गए 2 रेलवे क्रासिंग फाटकों के चलते दोनों और कई किलोमीटर का जाम लग गया, जिससे हिमाचल से आने वाले व जाने वाले हजारों वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी हुई।

नंगल पुलिस के नए आए थाना प्रभारी पवन कुमार चौधरी की ओर से नंगल डैम पर नए बनाए जा रहे फ्लाई ओवर पुल के कारण लग रहे जाम से निपटने के लिए जबरदस्त प्रबंध करवाए गए हैं। बकायदा चुनौती के रूप में चलाई गई उक्त जाम से निपटने की मुहिम का लाभ पिछले कुछ दिनों से स्थानीय व दूरदराज से आने वाले लोगों को भी मिल रहा है। आज यहां रेलवे विभाग की कथित लापरवाही का मामला उस वक्त सामने आया जब एक रेलगाड़ी का इंजन फेल हो जाने से 2 रेलवे क्रॉसिंग फाटकों को करीब 1 घंटे तक बंद रखे जाने से यहां हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेलवे विभाग से मांगेंगे सहयोग : पवन चौधरी
थाना प्रमुख नंगल पवन कुमार चौधरी ने इस घटना के बाद रेलवे से सहयोग की मांग की है। उन्होंने कहा कि फ्लाई ओवर पुल के कारण पहले ही व्यवस्था अस्त-व्यस्त है, उसके बावजूद रेलवे फाटकों को बन्द करने व खोलने में लापरवाही लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी है, इस ओर ध्यान दिया जाए। 

फाटकों के दोनों ओर लगी वाहनों की कतारें
मामला कुछ यूं रहा कि दिल्ली से ऊना आई हिमाचल एक्सप्रैस रेलगाड़ी का इंजन ऊना से वापसी पर नया नंगल रेलवे स्टेशन पर फेल हो गया। इस जानकारी को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया गया, लेकिन वहां से कोई भी तुरंत फैसला नहीं लिया गया। इससे पहले नंगल डैम व ट्रक यूनियन चौक (दोनों राज्यमार्ग) पर लगे रेलवे क्रॉसिंग फाटकों को बंद किया जा चुका था जिससे करीब 1 घंटे तक इनके बन्द रहने से कई किलोमीटर लंबी वाहनों की कतारें फाटकों के दोनों ओर लग गईं।

इससे इनमें सवार हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों के रोष को देखते हुए रेलवे क्रोसिंग फाटकों पर तैनात कर्मचारियों ने इस बात की जानकारी फिर से रेलवे के अधिकारियों को पहुंचाई तब जाकर इन्हें खोला जा सका। इस दौरान लगे जबरदस्त जाम को करीब खुलवाने में ही 2 घंटे का समय लगा। उधर रेलवे विभाग की इस लापरवाही की शिकायत सिटीजन वैल्फेयर सोसाइटी ने उच्चाधिकारियों से की है।

swetha