खटकड़ कलां में पूर्व सैनिक की संदिग्धावस्था में मौत

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:12 AM (IST)

बंगा(चमन लाल/राकेश): समीपवर्ती गांव खटकड़ कलां में पूर्व सैनिक की संदिग्धावस्था में मौत होने मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मृतक पूर्व सैनिक बलवीर सिंह संधू पुत्र जरनैल सिंह संधू ने भारतीय सेना में करीब 18 वर्ष सेवा निभाई और उसके बाद विदेश चला गया था। करीब डेढ़ महीना पहले ही वह वहां से आए थे। मृतक बलवीर सिंह की पुत्री अमनदीप कौर ने बताया कि उनके घर में छत की रिपेयर के लिए मजदूर लगे हुए थे। पिता गत रात्रि रोजाना की भांति करीब 9.30 अपने कमरे में सो गए और जब सुबह करीब 7 बजे वह अपने पिता के कमरे में गई तो देखा कि उसके वह जमीन पर गिरे हैं । उनका मुंह खून से लथपथ था। साथ ही कमरे में सारा सामान बिखरा हुआ था।

अमनदीप कौर ने बताया कि यह सब देखकर वह घबरा गई और उसने अपने पड़ोसियों को बुलाया जिनकी सहायता से उसने पिता को बिस्तर पर लेटाया और गांव के ही एक डाक्टर को बुलाकर जांच करवाई। इस पर डाक्टर ने बलवीर सिंह की कई घंटे पहले मौत होने की पुष्टि की। जब खून से लथपथ गला व मुंह साफ करके देखा तो डाक्टर ने कत्ल की संभावना जताई। उन्होंने बताया कि इस संबंधी गांव के सरपंच और पुलिस को सूचित किया गया। 

सूचना मिलते ही बंगा थाना सदर पुलिस के एस.एच.ओ. राजीव कुमार, डी.एस.पी. नवनीत सिंह माहल पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। उधर, एस.एस.पी. अलका मीना के निर्देश पर एस.पी.डी. हरजीत सिंह, डी.एस.पी. राज कुमार, जिले के फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ, सी.ए. स्टाफ इंचार्ज मौके पर पहुंचे और अपनी कार्रवाई शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बंगा में भेज दिया गया। मृतक की बेटी अमनदीप ने बताया कि उसके पिता के पास सोने के 5-5 तोले के 2 बिस्कुट और 40-45 हजार रुपए थे जो गायब हैं।  

घर का पालतू कुत्ता डाक्टरी जांच के लिए भेजा
घर में रखा पालतू कुत्ता जोकि सुबह से घर के अंदर बने पिंजरे में था, वह भौंक नहीं रहा था और काफी मायूस व सुस्त हालत में पिंजरे में ही बैठा हुआ था। उसकी खामोशी व सुस्ती को देखते हुए पुलिस ने उसे डाक्टरी जांच के लिए वैटर्नरी अस्पताल भेजा ताकि पता लगाया जा सके कि उक्त कुत्ते को किसी ने कुछ दवा या बेहोशी का टीका तो नहीं लगाया। 

गांव में शोक की लहर और दहशत
उक्त घटना को लेकर जहां गांव में शोक की लहर दौड़ गई, वहीं गांव निवासियों में दहशत का माहौल भी देखने को मिला। गांव निवासियों अनुसार पूर्व सैनिक बहुत ही मेहनती व्यक्ति था और किसी के साथ उनकी तकरार भी नहीं थी। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिलेगी
बंगा के डी.एस.पी. नवनीत सिंह माहल और एस.एच.ओ. थाना सदर बंगा ने कहा कि मौत का कारण कत्ल के साथ-साथ ब्रेन हैमरेज हो सकता है। फिर भी इस संबंधी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी। परिजनों अनुसार चोरी हुई नकदी व सोने की अभी पड़ताल जारी है।

swetha