कमेटियों तथा कबूतरबाजी से 23 लाख की धोखाधड़ी करने वाले दम्पति पर पर्चा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:50 AM (IST)

रूपनगर/नूरपुर बेदी(विजय): स्थानीय पुलिस ने 2 व्यक्तियों की शिकायत पर कमेटियों की आड़ में लोगों से ठगी के मामले में आरोपी व्यक्ति हरमेश सिंह ठोडा व उनकी पत्नी बलविन्द्र कौर पर मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि हरमेश ठोडा कुछ समय पहले आजाद उम्मीदवार के तौर पर शिरोमणि कमेटी का चुनाव भी लड़ चुके हैं। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में शिकायतकत्र्ता जसविन्द्र सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी आजमपुर ने बताया कि हरमेश ठोडा के पास 6 लाख रुपए की कमेटी डाली हुई थी तथा जिसके उसने पूरे पैसे भी दे दिए थे। इस दौरान वह अपने पुत्र गुरप्रीत सिंह को विदेश भेजना चाहता था तथा उसके मामा ने उसको बताया कि हरमेश सिंह ठोडा ट्रैवल एजैंट है। 

उन्होंने बताया कि इस संबंधी उसके मामा ने अपने मित्र हरमेश ठोडा के साथ उसकी बात भी करवा दी तथा उसके लड़के को इटली भेजने के लिए 13 लाख रुपए की बात तय हो गई जिसमें 6 लाख रुपए कमेटी वाला भी एडजस्ट करने की बात हुई थी। उपरांत 17 मई, 2017 को अपने लड़के को विदेश भेजने के लिए अपने मामा प्रेम सिंह संदोआ से 5 लाख रुपए उधार लेकर पेशगी के रूप में हरमेश ठोडा को मामा की हाजिरी में दे दिए। कुछ समय उपरांत उसने शेष रुपयों की मांग करना शुरू कर दी। जब कहा गया कि कमेटी वाले 6 लाख रुपए एडजस्ट करने की बात हुई थी तो उसने कहा कि वह यह 13 लाख रुपए दे दें, कमेटी वाले बाद में एडजस्ट कर लेंगे। इस उपरांत उन्होंने हरमेश ठोडा को अलग-अलग तारीखों पर 13 लाख रुपए अपने मामा के सामने दे दिया। इस तरह उसके पास कुल 19 लाख रुपए चले गए। उपरांत वह उन्हें शीघ्र वीजा आ जाने के भरोसे देता रहा परंतु अभी तक न तो उसने उनके पुत्र को विदेश भेजा तथा न ही पैसे वापस किए। 

इसी तरह दूसरे शिकायतकर्ता शिंगारा सिंह पुत्र कर्म सिंह निवासी चैहड़ मजारा ने भी हरमेश ठोडा के पास 5 लाख रुपए की कमेटी डाली हुई थी जिसमें से शिंगारा सिंह को 87 हजार रुपए का बुलेट मोटरसाइकिल दिया था व शेष रहते 4 लाख 13 हजार रुपए उसे नहीं दिए गए। इस तरह हरमेश ठोडा ने उसके साथ कुल 23 लाख 13 हजार रुपए की ठगी की है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्तियों ने क्षेत्र के अन्य बहुत से लोगों को ठगा है जिसकी जांच कर असलियत सामने लाई जानी चाहिए। उक्त तथ्यों के आधार पर पुलिस ने हरमेश ठेडा व उसकी पत्नी बलविन्द्र कौर निवासी ठोडा पर कबूतरबाजी व धोखाधड़ी के आरोपों तहत मामला दर्ज किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News