ताजोवाल-मंढाला में देर रात आपात स्थिति प्रशासन ने सेना की मदद से किया नियंत्रित

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 11:41 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): जिले में दरिया सतलुज के धुस्सी बांध की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। प्रशासन की ओर से जरूरी स्थानों पर एहतियात के तौर पर रिपेयर कार्य को जारी रखा गया है। डिप्टी कमिश्नर विनय बुबलानी ने बताया कि मंगलवार देर रात को ताजोवाल-मंढाला में पैदा हुए आपातकालीन हालातों में एस.डी.एम. नवांशहर डा. विनीत कुमार के नेतृत्व में राजस्व अधिकारी अदित्या गुप्ता व कुलवंत सिंह सिद्धू, सेना के मेजर सौरव और इंजीनियरिंग विंग के स्टाफ ने स्थिति पर नियंत्रित करते हुए बेकाबू हालातों को संभाल लिया है। 

डी.सी. ने बताया कि प्रशासन का अधिक ध्यान बांध को संभालने में लगा है जिसमें आम लोग भी बड़े स्तर पर योगदान डाल रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में बेला, ताजोवाल, डुगरी, औलीपुर, ताजोवाल-मंढाला, ताजपुर खोजे और मिर्जापुर पर पूरी निगरानी रखी जा रही है ताकि किसी भी तरह के पैदा होने वाले असुखद हालातों को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से रविवार शाम को मिर्जापुर, तलवंडी सिबू के बांध पर और भारटा कलां के बाहर के क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भारटा कलां के सीनियर सैकेंडरी स्कूल में बनाए राहत कैंप में लाया गया था और 2 दिन के बाद स्थिति ठीक होने पर अब लोग वापस चले गए हैं। 

मच्छरों की रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव करने के निर्देश
डिप्टी कमिश्रर ने बताया कि जिले की सभी चारों नगर कौंसिलों के अधिकारियों को पत्र जारी किया गया है कि उनके अधीन आती ऐसी कोई भी रिहायशी कॉलोनी अथवा मोहल्ला जहां बारिश का पानी आया था, में बीमारियों आदि की रोकथाम के लिए मच्छरों की पैदाइश पर नियंत्रण को दवाइयों का छिड़काव करने के प्रबंध किए जाएं और यदि किसी स्थान पर थोड़ा बहुत पानी भरा हुआ है तो उसे बाहर निकलवाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News