वन विभाग के मुलाजिमों ने संघर्ष तेज करने की चेतावनी दी

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 02:29 PM (IST)

रूपनगर (विजय): वन विभाग के अधीनस्थ कार्यरत मुलाजिमों को पिछले कई महीनों से वेतन न मिलने के कारण संघर्ष के तहत एक शिष्टमंडल आल इंडिया मजदूर दल के प्रांतीय अध्यक्ष गुरदीप सिंह ढींगी व मेवा सिंह भंगाला की अगुवाई में वन मंडल अधिकारी से मिला जिसमें चेतावनी दी गई कि यदि शीघ्र उनके मसले हल न हुए तो संघर्ष को तेज करेंगे।

कार्यालय के समक्ष वर्करों के रोष को देखते हुए मौके पर पुलिस पार्टी को बुलाया गया और एस.एच.ओ. सिटी की तरफ से स्थिति पर नियंत्रण रखा गया। इस मौके वक्ताओं ने बताया कि जिले की विभिन्न रेंज में कार्यरत वर्करों को गत वर्ष से वेतन न मिलने से आॢथक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर अधिकारियों की तरफ से वर्करों की मांगों के प्रति शीघ्र कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया। इस मौके शेर सिंह सरसा नंगल, कर्मजीत सिंह, प्रेम कुमार, हरमेश कुमार, राम सिंह, प्रेम चंद व रामपाल मुख्य रूप से मौजूद थे।

सप्ताह के भीतर जारी होगा वेतन : वन मंडल अधिकारी 
वन मंडल अधिकारी अमित चौहान ने भरोसा दिलाया कि वन श्रमिकों का बनता वेतन उनके खातों में सप्ताह के भीतर डलवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2 महीने की पेमैंट कैंप स्कीम के तहत कार्यरत वर्करों को जारी कर दी गई है। इसके अलावा ग्रीन इंडिया मिशन के तहत ग्रांट के माध्यम से अदायगी कर दी जाएगी। 

Vatika