मृतक पिता का बीमा क्लेम दिलवाने के नाम पर 7 लाख से अधिक की धोखाधड़ी

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 04:58 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): मृतक पिता की बीमा राशि दिलवाने के झांसे में लेकर 7 लाख रुपए से अधिक का राशि की ठगी करने के आरोप में थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों सहित 3 के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। डिप्टी कमिश्रर ऑफ पुलिस आर्थिक विंग दिल्ली की मार्फत एस.एस.पी.नवांशहर को आई शिकायत में मीनाक्षी अरोड़ा ने बताया कि उनके घर के लैंड लाइन नंबर पर एक महिला का फोन आया था कि उनके पिता की बीमा राशि की किश्त बकाया है। 

उक्त महिला द्वारा दिए गए अलोक वर्मा नाम के व्यक्ति से बात करने पर बताया कि उन्हें 1 लाख 90 हजार 930 रुए का क्लेम मिलेगा परन्तु क्योंकि बीमा पॉलसी में नोमीनेट का नाम दर्ज नहीं है तथा क्लेम के लिए देरी हुई है जिसके चलते जहां 80 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा वहीं उनकी नोमीनेशन फीस 85,500 जो बाद रिटर्नएवल है भी भरनी होगी। इसी तरह से कनेडियन पैंशन प्लान के तहत 6.23 लाख रुपए की राशि सहित कुल 7,08,500 रुपए की खातों में डलवा कर न तो बीमा राशि का क्लेम दिया तथा न ही दूसरी राशि वापिस की। उक्त शिकायत की जांच आर्थिक विंग के इंचार्ज इंस्पैक्टर राजकुमार की ओर से करने के उपरान्त दी गई। 

रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात महिला तथा अज्ञात व्यक्ति दविन्दर सिंह बराड, अलोक वर्मा तथा साधु प्रसाद जिनके ना म तथा पते तसदीक नही हुए है ने फोन पर ही बीमार राशि का क्लेम दिलवाने के झांसे में लेकर 7,08.500 रुपए की ठगी की है। डी.ए.लीगल तथा आर्थिक अपराध ब्रांच की रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। 
 

Vaneet