विदेश भेजने के नाम पर महिला ने 4 लाख ठगे

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 10:05 AM (IST)

बंगा(चमन लाल/ बंगा): बंगा थाना सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के  नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

जिला पुलिस प्रमुख को दी अपनी शिकायत में गांव काहमा निवासी बलजीत सिंह पुत्र टेक चंद ने बताया कि उसने किरण बांसल पत्नी विपन कुमार निवासी बंगा समीप टैलीफोन एक्सचेंज को अपनी पत्नी को विदेश भेजने के लिए 4 लाख रुपए दिए थे। उक्त एजैंट महिला ने उसे 3 महीनों के अंदर विदेश भेजने का वायदा किया था। उसने बताया कि उक्त महिला ने उसे नकली वीजा लगा दिया। इतना ही नहीं उक्त महिला ने उसे 2 चैक भी दिए थे जो बाऊंस हो गए।

उसने बताया कि वह बहुत गरीब है, उसने उक्त पैसे ब्याज पर लेकर महिला को दिए थे परन्तु वह उसके पैसे वापस नहीं कर रही, बल्कि उसे धमकियां दे रही है। जिला पुलिस प्रमुख ने उक्त शिकायत की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी। अपराध शाखा इंचार्ज ने जांच उपरान्त अपनी रिपोर्ट जिला पुलिस प्रमुख को दी जिसमें उन्होंने बताया कि किरण बांसल पत्नी विपन कुमार ने काहमा निवासी बलजीत सिंह की पत्नी कमलजीत कौर को कनाडा भेजने के लिए 4 लाख रुपए की ठगी है, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रमुख ने उक्त के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए। थाना सिटी पुलिस ने उक्त महिला खिलाफ 13 पंजाब ट्रैवल एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

swetha