इटली भेजने के नाम पर ठगे 2.06 लाख

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 09:48 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): इटली भेजने के नाम पर 2.06 लाख रुपए की ठगी करने वाले फर्जी एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में मदन सिंह पुत्र लछमन सिंह निवासी गांव सूरापुर ने बताया कि उसने अपने लड़के को इटली भेजने का सौदा ट्रैवल एजैंट बरिन्दरजीत लाल पुत्र सोहन लाल निवासी गांव पल्ली उच्ची थाना सदर के साथ 4.80 लाख में किया था जिसके तहत उसने विभिन्न तिथियों पर 2.06 लाख रुपए तथा पासपोर्ट दिया था।

उसने बताया कि उक्त एजैंट ने उनसे जल्द ही उसके पुत्र को विदेश भेजने का वायदा किया था परन्तु उक्त एजैंट ने न तो उसके पुत्र को इटली भेजा तथा न ही उसके पैसे वापस कर रहा है।उसने बताया कि पैसे वापस मांगने पर उक्त एजैंट न केवल उससे गाली-गालौच करता है बल्कि धमकियां भी देता है। उक्त शिकायत की जांच आॢथक अपराध विंग के इंचार्ज की ओर से करने उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सदर बंगा की पुलिस ने फर्जी ट्रैवल एजैंट बरिन्दरजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र सोहन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

ठगी करने वाले फर्जी एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज 
कनाडा भेजने के नाम पर 1.70 लाख रुपए की ठगी करने वाले फर्जी ट्रैवल एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में परमजीत सिंह पुत्र किशन सिंह निवासी गांव खुर्दा थाना राहों ने बताया कि उसने कनाडा जाने का सौदा ट्रैवल एजैंट रोपड़ निवासी सुरिन्द्र के साथ 25 लाख रुपए में किया था। उसने बताया कि उसने उक्त एजैंट को जनवरी, 2017 से मई 2017 तक 4.40 लाख रुपए दिए थे परन्तु उक्त एजैंट ने न तो उसे विदेश भेजा तथा न ही उसके पैसे वापस कर रहा है। शिकायत में उसने अपने पैसे वापस करवाने तथा उक्त एजैंट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच आॢथक अपराध विंग की ओर से करने उपरान्त थाना औड़ की पुलिस ने सुरिन्द्र सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी रोपड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

swetha