रेडियो एक्टिव पदार्थ का सस्ते रेट पर सौदा करवा कर 10 करोड़ ठगे

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 10:32 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): हजारों करोड़ रुपए की लागत वाले रेडियो एक्टिव पदार्थ का सस्ते रेट पर सौदा करवा कर स्वयं ही बेचने में मदद करने का झांसा देकर 10 करोड़ रुपए की ठगी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने शिकायत के आधार पर दर्जन भर से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

एस.एस.पी. को दी शिकायत में लवदीप पराशर पुत्र बलराम पराशर निवासी मॉडल टाऊन नवांशहर ने बताया कि उसके जान-पहचान वाले एक दोस्त ने उसे रेडियो एक्टिव पदार्थ (कॉपर प्लेट) संबंधी जानकारी दी थी। उसने बताया कि उक्त पदार्थ की कीमत हजारों करोड़ रुपए में है, जिसका मालिक उक्त पदार्थ को किसी कंपनी को बेचना चाहता है। इस संबंध में वह विनय अग्रवाल और भवानी सिंह शेखावत से वर्ष 2017 में भवानी सिंह के घर जयपुर में मिला था। उसने बताया कि उक्त दर्जन भर के करीब लोगों ने उसे कई महीनों तक अपने झांसे में लेकर रखा और झूठे आश्वासन देते रहे। 

लवदीप ने बताया कि उसे बाद में मालूम चला कि उक्त रेडियो एक्टिव वस्तु, जो मौजूद ही नहीं है और न ही ऐसी कोई सरकारी गैर-सरकारी संस्था है जिसका वे दावा कर रहे हैं, के सौदे में मिले हुए व्यक्ति क्रिमिनल हैं और उन्होंने गलत बयानबाजी, जाली वैज्ञानिक एवं जाली कंपनी के प्रतिनिधि बन कर झूठे व फर्जी दस्तावेज दिखा कर बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देते हुए करीब 10 करोड़ रुपए की ठगी की है।  पुलिस को दी शिकायत में उसने ठग किस्म के लोगों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

उक्त शिकायत की जांच एस.पी. (जांच) वजीर सिंह खैहरा की ओर से करने के उपरान्त दी गई रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने विनय अग्रवाल पुत्र विजय अग्रवाल, खुशबू अग्रवाल पत्नी विनय अग्रवाल, विकास पेंडर पुत्र विजय अग्रवाल, विजय अग्रवाल, भवानी सिंह शेखावत, दारा राथौर पत्नी भवानी सिंह शेखावत, अमित गुप्ता, श्रीमती अमित गुप्ता, गणेश इंगलो, श्रीमती इंगलो, राकेश गोयल, गिरीश अग्रवाल, श्रीमति गिरीश अग्रवाल और मैसर्स रैंसल एनर्जी एंड मैटल लिमिटेड के खिलाफ धारा-420, 465, 467, 468, 471,120-बी के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी एस.पी. वजीर सिंह खैहरा ने बताया कि इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है और अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुई है।

swetha