इमीग्रेशन विभाग का कर्मचारी बता पोलैंड भेजने के नाम पर 1.60 लाख ठगे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 10:21 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): इमीग्रेशन विभाग का कर्मचारी बताकर पोलैंड भेजने के नाम पर 1.60 लाख रुपए की ठगी मारने वाले फर्जी ट्रैवल एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में गुरप्रीत कुमार पुत्र जसवीर राम निवासी मंडाली थाना बहराम ने बताया कि होशियारपुर के गांव चौहड़ा थाना गढ़शंकर ने स्वयं को इमीग्रेशन विभाग का कर्मचारी बताकर उसे 7 लाख रुपए में 4 महीने के भीतर पोलैंड भेजने के झांसे में लिया था।

उसने बताया कि एजैंट ने उससे 1.60 लाख रुपए और पासपोर्ट ले लिया लेकिन वायदे तहत वह उसे न तो 4 महीने के भीतर विदेश भेज पाया और न ही उसके पैसे वापस कर रहा है। उसने बताया कि बार-बार चक्कर लगाने के बाद उक्त एजैंट ने उसे 90 हजार रुपए का चैक दिया था जो बैंक में पैसे न होने के चलते बाऊंस हो गया। पुलिस को शिकायत देने पर उक्त मामला सी.आई.ए. स्टाफ के पास भेजा गया था जहां उक्त आरोपी ने वकील की मार्फत समझौता कर हर महीने 30 हजार रुपए देने का वायदा किया लेकिन उसका पहला चैक ही बाऊंस हो गया। 

शिकायतकर्ताो ने बताया कि उक्त एजैंट उसे बार-बार धोखा दे रहा है जिसके चलते फर्जी एजैंट के खिलाफ कानून तहत कार्रवाई कर उसकी राशि उसे वापस करवाई जाए। उक्त शिकायत की जांच सी.आई.ए. विंग के इंचार्ज की ओर से करने उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी बंगा की पुलिस ने एजैंट परमिन्द्र चंद पुत्र हरदीप सिंह के खिलाफ धारा 406, 420 और 13 पंजाब ट्रैवल प्रोफैशनल एक्ट 2014 तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

swetha