हांगकांग भेजने का झांसा देकर 8.25 लाख की ठगी,एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 09:06 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): हांगकांग भेजने के नाम पर 3 युवकों से 8.25 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने फर्जी एजैंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में जीवन कुमार पुत्र गुरमेल सिंह निवासी गांव हरजीयाना जिला होशियारपुर ने बताया कि उसने बंगा निवासी ट्रैवल एजैंट बलवीर कुमार पुत्र बाल किशन को उसके नवांशहर स्थित दफ्तर में हांगकांग जाने के लिए 50 हजार रुपए दिए थे।

उसने बताया कि उक्त एजैंट ने 1 महीने के भीतर से उसे हांगकांग भेजने का भरोसा दिया। इस दौरान उसने उससे कुल 3.60 लाख रुपए लिए परन्तु उसे हांगकांग भेजने के स्थान पर थाईलैंड की फ्लाइट यह कह बैठा दिया कि उसका वहां पर 12 घंटे का स्टे है परन्तु उसे हांगकांग नहीं भेजा। उसने बताया कि वह करीब हफ्ता भर एयर-पोर्ट पर धक्के खाने के बाद किसी तरह से वापिस भारत आने में सफल रहा। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उक्त एजैंट ने उससे वायदा किया था कि यदि वह उसे हांगकांग नहीं भेज पाया तो उसके सारे पैसे वापिस कर देगा परन्तु उक्त एजैंट ने न तो उसे हांगकांग भेजा, न ही उसके पैसे वापिस कर रहा है।

पुलिस को दी शिकायत में उसने अपने पैसे वापिस करवाने तथा आरोपी एजैंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. सब डिवीजन नवांशहर ने करने के उपरान्त पाया कि उक्त एजैंट ने जीवन कुमार से 3.60 लाख के अतिरिक्त हरी किशन पुत्र हंसराज निवासी गांव बगवाई (गढ़शंकर) से 3.15 लाख तथा सतनाम सिंह पुत्र लैंबर सिंह निवासी करीमपुर (नवांशह) से 1.50 लाख रुपए की ठगी हांगकांग भेजने के नाम पर की है। थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी एजैंट बलवीर कुमार पुत्र बाल किशन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। 

Anjna