वृद्धा की मजबूरी का फायदा उठा रजिस्ट्री करवा ली अपने नाम

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 09:57 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश): एक वृद्ध अनपढ़ एवं नेत्र रोग से पीड़ित महिला ने अपनी किराएदार पर पैंशन लगाने की आड़ में मकान की रजिस्ट्री अपने नाम करवाने का आरोप लगाया है। वृद्धा ने उच्चाधिकारियों से शिकायत कर  इंसाफ की गुहार लगाई है। 

इस संबंधी वृद्ध महिला हरबंस कौर पत्नी स्वर्गीय ज्ञान सिंह निवासी गांधी नगर रूपनगर ने बताया कि लगभग 4 माह पूर्व एक महिला ने उससे मकान किराए पर लिया तथा कुछ ही समय बाद वह उसे पैंशन लगाने के लिए कहने लगी। उक्त वृद्ध महिला जो बिल्कुल अनपढ़ है तथा उसे आंखों से भी बहुत कम दिखाई देता है, ने पैंशन लगवाने के चक्कर में किराएदार महिला द्वारा दिए गए कागजात पर हस्ताक्षर कर दिए। संबंधित किराएदार ने उसे पैंशन अधिकारी के साथ फोटो खिंचवाने की आड़ में तहसीलदार के साथ खड़े कर मकान की धोखे से रजिस्ट्री करवा ली और उसे रजिस्ट्री की फोटो कापी देते हुए पैंशन के कागज बता कर संभाल कर रखने के लिए कहा।

इसके साथ ही वृद्ध महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि किरायदार ने उससे पैंशन लगाने के लिए 30 हजार रुपए की मांग की जोकि उसने किसी उच्चाधिकारी को बतौर रिश्वत देने की बात कही थी। भले ही उक्त वृद्ध महिला की उच्चाधिकारियों को दी गई शिकायत के आधार पर रजिस्ट्री के बाद होने वाले इंतकाल पर रोक लगा दी गई है। वृद्ध महिला हरबंस कौर ने बताया कि उक्त मकान की रजिस्ट्री 4 अक्तूबर को 4 लाख 30 हजार में करवाई गई तथा पता चलने पर उसने पटवारी, कानूनगो, तहसीलदार, एस.एस.पी. तथा डिप्टी कमिश्नर रूपनगर को अपने एक सहयोगी रिश्तेदार के साथ इंसाफ के लिए प्रार्थना पत्र दिए हैं। 

swetha