NRI महिला से 8 लाख ठगे, 3 व्यक्तियों पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 08:54 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): किसी अन्य व्यक्ति की प्रॉपर्टी एवं किसी और स्थान की रजिस्टरी दिखाकर एन.आर.आई. महिला से 8 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने महिलाओं सहित 3 व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में बलजीत कौर पत्नी अमरजीत सिंह निवासी गांव करावर हाल निवासी आस्ट्रेलिया ने बताया कि वह दिसम्बर, 2016 में इंडिया आई थी। इस दौरान उसकी मुलाकात प्रॉपर्टी एजैंट मनजीत कुमार निवासी गांव किशनपुरा के साथ हुई थी, जिसने उसे गांव दुर्गापुर के हरमेश लाल पुत्र ज्ञान चंद और जसवीर कौर पत्नी राम सिंह निवासी नवांशहर के साथ मिलाया था। उसने बताया कि उक्त तीनों ने उसे प्रॉपर्टी खरीदने के लिए तैयार किया और धोखे के साथ किसी और की प्रॉपर्टी और रजिस्टरी किसी अन्य स्थान की दिखाकर उससे 8 लाख रुपए बयाने के ले लिए। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि इस पर एस.एस.पी. दफ्तर में शिकायत की। इस पर पुलिस की मार्फत उक्त लोगों ने उसे 4-4 लाख रुपए के 2 चैक देकर उन्हें 13 मई 2017 के बाद लगाने का समझौता किया, लेकिन निर्धारित तिथि के बाद चैक लगाने पर खाते में पैसे न होने के चलते बाऊंस हो गए। पुलिस को दी शिकायत में उसने अपने पैसे वापस करने और आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की। उक्त शिकायत की जांच अपराध विंग की ओर से करने के बाद दी गई रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने गुरप्रीत सिंह, जसवीर कौर और हरमेश लाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Anjna