फर्जी एजैंटों ने 2 भाइयों को कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 80 हजार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 10:00 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): सगे भाइयों को कनाडा भेजने के नाम पर 80 हजार रुपए की ठगी करने वाले 2 फर्जी एजैंटों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में तरसेम सिंह पुत्र धर्म सिंह निवासी गांव बसियाला तहसील गढ़शंकर (होशियारपुर) ने बताया कि उसने अपने लड़के दलजीत सिंह व रणजीत सिंह को कनाडा भेजने का सौदा 17-17 लाख रुपए में ट्रैवल एजैंट प्रदीप कुमार और नरेश कुमार के साथ  किया था, जिसके चलते उक्त एजैंटों को दोनों केसों के लिए 80 हजार रुपए की राशि पेशगी दी थी जबकि शेष राशि कनाडा का वीजा लगने के बाद दी जाने थी। 

शिकायकर्ता ने बताया कि उक्त एजैंटों ने उसे भरोसा दिया था कि 1 महीने के भीतर ही उसके पुत्रों को कनाडा भेज दिया जाएगा और यदि काम नहीं हो पाया तो उनकी पूरी राशि वापस कर दी जाएगी। एजैंटों ने न तो उसके लड़कों को विदेश भेजा और न ही अब पैसे वापस कर रहे हैं। एजैंटों की ओर से दिया गया 50 हजार रुपए का चैक भी बैंक में पैसे न होने के चलते बाऊंस हो गया। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने और आरोपी एजैंटों के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। 


उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. कैलाश चंद्र द्वारा करने के उपरांत अपनी रिपोर्ट में लिखा कि उक्त एजैंटों के पास सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त कोई लाइसैंस नहीं है। एजैंटों ने शिकायतकत्र्ता के पुत्रों को कनाडा भेजने के नाम पर 80 हजार रुपए की ठगी की है। थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने उक्त जांच रिपोर्ट के आधार पर एजैंट प्रदीप कुमार उर्फ लक्की पुत्र शंकर दास निवासी नवांशहर और नरेश कुमार पुत्र परस राम निवासी गांव नानक पिंडी जमशेर जिला जालंधर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

swetha