रेलवे-एफ.सी.आई. में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगे 30 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:06 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): रेलवे-एफ.सी.आई. विभागों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने महिला सहित 4 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में कुलविन्द्र कौर पत्नी तरसेम लाल निवासी गांव गौसल ने बताया कि वह एक हैल्थ केयर इंश्योरैंस कम्पनी में बतौर एजैंट व नैटवर्किंग कम्पनी में कार्य करती है। इस दौरान उसकी जान-पहचान लखवीर सिंह बद्धन नाम के व्यक्ति से हुई थी जिसने स्वयं को राजनीतिक दलों व एंटी करप्शन ब्यूरो से संबंधित होने का झांसा देकर उसे अपनी बातों में ले लिया। इस दौरान उक्त लखवीर सिंह ने उसके घर पर भी आना-जाना शुरू कर दिया और उसके पति का एंटी करप्शन ब्यूरो का कार्ड भी बना कर दिया। 

उक्त व्यक्ति ने बताया कि वह अपने एक अन्य दोस्त परमिन्द्र कुमार जो एक पूर्व एम.पी. का पी.ए. बताता था और अपने साथ सुरक्षा कर्मचारी भी रखता था, के साथ केन्द्रीय विभागों में नौकरी लगवाने का काम करते हैं। उसने उक्त व्यक्तियों के कहने पर करीब 15 से अधिक लोगों को सरकारी नौकरी पर लगवाने के लिए करीब 30 लाख रुपए एकत्रित किए जिसे उसने उक्त लखवीर सिंह, उसकी पत्नी दलजीत कौर, पुत्र संदीप सिंह तथा अन्य व्यक्ति परमिन्द्र कुमार को दी थी। उक्त लोगों ने कुछ व्यक्तियों के ज्वाइनिंग लैटर भी बना कर दिए थे परन्तु किसी को भी सरकारी नौकरी पर नहीं लगवाया। अब उक्त लोग जब अपने पैसे वापस मांग रहे हैं तो लखवीर सिंह उन लोगों के पैसे वापस करने के स्थान पर और पैसों की मांग कर रहा है। 

पुलिस को दी शिकायत में उसने उक्त लोगों के पैसे वापस करने और आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. बंगा की ओर से करने के उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सदर बंगा की पुलिस ने लखवीर सिंह, दलजीत कौर पत्नी लखवीर सिंह, संदीप सिंह पुत्र लखवीर सिंह निवासी गांव बाघा पुराना पत्ती जिला मोगा तथा परमिन्द्र कुमार निवासी अंबाला के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

              

Mohit