इटली भेजने का झांसा देकर की ठगी, ट्रैवल एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 05:54 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने इटली भेजने का झांसा देकर 1.33 लाख रुपए की ठगी करने वाले ट्रैवल एजेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में अमृत लाल पुत्र बनारसी दास निवासी गांव अटाल मजारा तहसील बलाचौर ने बताया कि वह विदेश जाने का इच्छुक है तथा इस संबंधी उसने अपने रिश्तेदार से बात की। उन्होंने उसकी बात ट्रैवल एजेंट का काम करने वाले अमृतपाल सिंह सिद्धू पुत्र परस राम निवासी लाले लद्धेवाली के साथ करवाई। शिकायतकर्त्ता ने बताया कि उक्त एजेंट ने कहा कि इटली भेजने के लिए 6 लाख रुपए लगेगे तथा इसमें उसका 10वीं का सर्टिफिकेट तथा इमिग्रेशन भी करवा कर देगा।

उसने बताया कि उसने उक्त एजेंट को नवांशहर के बस अड्डे पर 50 हजार रुपए व पासपोर्ट तथा बाद में उसके खाते में 83 हजार रुपए सहित कुल 1.33 लाख रुपए दिए। परन्तु उक्त एजेंट ने न तो उसे विदेश भेजा तथा न ही उसके पैसे वापस कर रहा है। उसने बताया कि उक्त एजेंट ने उसे 30 हजार रुपए का चैक दिया था परन्तु वह बाऊंस हो गया।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा आरोपित एजेंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. सब डिवीजन की ओर से करने के उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर एजेंट अमृतपाल सिंह सिद्धू के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   


 

News Editor

Kalash