UK भेजने के नाम पर ठगी, आरोपी एजैंट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 10:29 AM (IST)

नवांशहर : यू.के. भेजने के नाम पर 5.60 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में जसवीर सिंह पुत्र निर्मल सिंह निवासी गांव मल्ला सोढिया ने बताया कि वह विदेश जाना चाहता था तथा उसने अपनी फेस बुक पर विज्ञापन देख कर एजैंट अजय कुमार उर्फ हंस पुत्र केवल क्रिशन निवासी जालंधर के साथ संपर्क किया था।

बातचीत में उसने यू.के. का वीजा लगाने के लिए 50 हजार रुपए लेने तथा 3 महीने में काम करवाने का वायदा किया। उसने बताया कि उक्त एजैंट ने उससे एंबैसी की फीस भरवा कर फाइल तैयार करके दे थी जिसे चंडीगढ़ आफिस में जमा करवा दिया। उसने बताया कि एंबैसी से जब उक्त एजैंट के पते पर पासपोर्ट तथा वीजा आया तो उसने 5.10 लाख रुपए ओर देने की मांग की।

उसने बताया कि अपनी जेब से टिकट लेकर वह 2 बार दिल्ली एयरपोर्ट गया परन्तु वहां पर उक्त अधिकारियों ने उसके वीजे में प्राब्लम होने के चलते उसकी फ्लाइट नहीं होने दी। इस संबंधी जब उक्त एजैंट से संपर्क किया गया तो वह उल्टी धमकियां देने पर उतर आया। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा आरोपित एजैंट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की ।

उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी की ओर से करने के उपरान्त तैयार की गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना बहराम की पुलिस ने एजैंट अजय कुमार उर्फ हंस के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Kalash