ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर लाखों की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 05:25 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): ऑस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर 18 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने 2 व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में गुरिन्दर सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी गांव अमरगढ़ ने बताया कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। उसने बताया कि वह अपने दोस्त शिवम कुमार की मार्फत ट्रेवल एजेंट सर्बजीत सिंह संधू, संर्ध ट्रांसपोर्ट बैस्टन अमेरिका,सैक्टर मोहाली स्थित दफ्तर में मिला था। उक्त एजेंट ने बताया कि उसकी आस्ट्रेलिया में कुछ व्यक्तियों के जान-पहचान है तथा उसकी अपनी ट्रांसपोर्ट है।

उसने बताया कि वह उसे ऑस्ट्रेलिया भेज सकता है तथा सारी प्रक्रिया 72 घंटों में ही पूरी कर ली जाएगी। वहां जाने के लिए 18 लाख रुपए लगगे। पासपोर्ट तथा 50 हजार रुपए पेशगी राशि देनी होगी तथा शेष पैसे वीजा लगने के बाद देने होंगे। उसने बताया कि उसे टूरिस्ट वीजा पर भेजा जाएगा तथा बाद में वर्क परमिट में कन्वर्ट करवा दिया जाएगा। उक्त एजेंट ने भरोसा दिया कि यदि कार्य पूरा नहीं हुआ तो उसके पैसे वापस कर दिए जाएगे। शिकायकर्त्ता ने बताया कि उक्त एजेंट तथा शिवम के झांसे में उसने उसे पेशगी राशि, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी दस्तावेज दे दिए। कुछ दिनों के बाद उसने बताया कि उसका वीजा आ गया है तथा पैसों की मांग करने लगा।

शिकायकर्त्ता ने बताया कि उसने उक्त एजेंट के खाते में 16.50 लाख तथा 1 लाख रुपए शिवम के बैंक खाते में डाल दिए। परन्तु राशि लेने के बावजूद उक्त एजेंट ने न तो उसे आस्ट्रेलिया भेजा तथा न ही पैसे वापस कर रहा है। उसने आरोप लगाया उसे धमकियां मिल रही है। एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा आरोपित के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस ने आरोपित एजेंट सर्बजीत सिंह संधू तथा शिवम कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash