तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि से ठंड बढ़ी

11/27/2019 4:25:20 PM

नवांशहर(त्रिपाठी): नवांशहर और आसपास के क्षेत्र में बारिश होने और ओले गिरने से शीत लहर ने जोर पकड़ लिया है। बारिश होने से लोगों को ठंड का अहसास होने लगा। कल आसमान पर काले बादल घिर आए और इसके बाद तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। इसके बाद रुक-रुक कर हलकी बारिश होती रही। स्कूल और शिक्षण संस्थाओं में छुट्टी के समय हुई बारिश के चलते विद्यार्थियों को घर लौटने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

बारिश के कारण मुख्य मार्गों पर वाहनों को भी दिन के समय वाहनों की हैड लाइट जलाकर चलना पड़ा। वहीं देर शाम तक भी आसमान में घने बादल छाए रहे जिसके चलते सरकारी दफ्तरों में छुट्टी के बाद लोगों को घर लौटने में अधिक तत्परता नजर आई। बारिश के चलते तापमान लुढ़क कर करीब 12 डिग्री सैल्सियस तक पहुंच गया। कई स्थानों पर लोग अलाव जलाकर ठंड से बचाव करते देखे गए।

अगले 2-3 दिनों में भी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 2-3 दिनों में भी बारिश होने की संभावना है। वहीं बच्चों के विशेषज्ञ डा. परमजीत मान का कहना है कि नवजन्मे व छोटे बच्चों को ठंड से बचाने की सख्त जरूरत है। बुजुर्गों को भी ठंड से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि बारिश होने से गले में खराश व सूखी ठंड आदि से बचाव होगा। ठंड के मौसम में सर्दी से बचने के लिए इनर और वूलन के कपड़ों का इस्तेमाल करना चाहिए। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News