सोलखियां टोल प्लाजा पर वाहनों का ईंधन व चालकों का समय हो रहा बर्बाद

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 11:28 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): सोलखियां टोल प्लाजा पर आज वाहनों का भारी रश होने के कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस संबंध में वाहन चालकों ने टोल प्लाजा बैरियर से निकलने के लिए 15 से 20 मिनट तक समय बर्बाद होने तथा वाहनों का बेवजह ईंधन फूंकने की बात कही। मिली जानकारी के अनुसार रूपनगर से कुराली तथा कुराली से रूपनगर की तरफ आने वाले वाहन चालकों को सोलखियां टोल प्लाजा से निकलने के लिए टोल टैक्स की अदायगी के अतिरिक्त 15 से 20 मिनट के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ रही थी, जबकि लोगों का कहना था कि नियमानुसार टोल से गुजरते समय अगर 3 मिनट से ज्यादा समय लगता है तो स्थिति को देखते हुए टोल प्रबंधकों को वाहन चालकों को बिना रोके जाने देना चाहिए। 

फास्ट टैग पर भी देखा गया वाहनों का रश 
आज कुराली-कीरतपुर साहिब नैशनल हाईवे पर सोलखियां स्थित टोल प्लाजा पर स्थापित फास्ट टैग की लेन पर भी वाहन चालकों की लंबी लाइन लगी थी। इस अवसर पर फास्ट टैग पर कार चालकों के अतिरिक्त बसें तथा भारी वाहन भी अपनी बारी की प्रतीक्षा करते देखे गए। 

त्यौहारों पर स्थिति हो सकती है और गंभीर 
इस संबंध में शहर के समाजसेवी हरमिन्द्र बिंदू डकाला, गुरविन्द्र सिंह जग्गी, सतेन्द्र नागी, शिवजीत सिंह माणकू ने कहा कि आजकल त्यौहारों के चलते टोल प्लाजा सोलखियां पर वाहनों की और अधिक भीड़ बढऩे की संभावना है, जिससे वाहनों का महंगा ईंधन और चालकों का समय बर्बाद होगा। 

टोल के साथ लगते कच्चे मार्ग से भी निकाले गए वाहन 
जानकारी के अनुसार सोलखियां टोल प्लाजा पर आने-जाने के लिए 5-5 लेन स्थापित हैं लेकिन वाहनों की लंबी लाइन लगने के कारण कुराली से रूपनगर की तरफ आते समय वाहनों को टोल के साथ बनी स्लिप रोड से भी निकाला गया तथा कर्मचारियों द्वारा स्लिप रोड पर ही टोल टैक्स वसूला जा रहा था। 

bharti