दहेज के लिए मारपीट कर 10 महीने के बच्चे के साथ घर से निकाला

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 09:20 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): दहेज की मांग को लेकर विवाहिता से मारपीट करने वाले पति के खिलाफ पुलिस ने दहेज एक्ट तहत मामला दर्ज किया है। शिकायत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पति ने उसके साथ मारपीट कर 10 महीने के बेटे के साथ घर से निकाल दिया।

एस.एस.पी. को दी शिकायत में गांव सलोह निवासी तृप्ता पुत्र चमन लाल ने बताया कि 2 वर्ष पहले उसकी शादी थाना पोजेवाल अंतर्गत गांव दियाला निवासी सुखविन्द्र सिंह पुत्र हरबंस सिंह के साथ हुई थी। शादी में मायका परिवार की ओर से बारातियों की जहां पूरी आवभगत की गई थी, वहीं अपनी सामर्थ्य से बढ़कर दहेज भी दिया था लेकिन ससुराल परिवार को उसका दहेज कम लग रहा था जिसके चलते उसका पति उससे मारपीट करता रहता था। तृप्ता ने बताया कि उसने शादी के बाद एक पुत्र को जन्म दिया है जो अब 10 महीने का है। पति द्वारा की जाने वाले मारपीट संबंधी उसने पहले भी पुलिस को शिकायत दी थी लेकिन उसके पति की आदतों में कोई सुधार नहीं हो रहा है। उसने बताया कि 9 अक्तूबर को भी पति ने उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया जिसके चलते वह अपने 10 महीने के पुत्र के साथ मायका परिवार में रहने को मजबूर हो रही है। 

एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने इंसाफ दिलाए जाने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. नवनीत कौर गिल की ओर से करने उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने दहेज की मांग को लेकर परेशान करने वाले पति सुखविन्द्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Edited By

Sunita sarangal