कर्मचारियों से सौतेला व्यवहार कर रही पंजाब सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 11:03 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): स्थानीय राहों रोड पर स्थित आर.के. आर्य कालेज में नॉन-टीचिंग इम्प्लायज यूनियन के स्टाफ ने संशोधित ग्रेड का नोटीफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर प्रिंसिपल दफ्तर के बाहर धरना दिया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान सतीश चरण तेजपाल तथा भूपिन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि पंजाब सरकार एडिड कालेज में कार्य कर रहे नॉन-टीचिंग स्टाफ की जायज मांगों को लगातार दरकिनार कर रही है। इसके चलते समूह कर्मचारियों में सरकार के खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की वायदाखिलाफी तथा मांगों को अनदेखा करने के विरोध में आज नॉन-टीचिंग इम्प्लायज यूनियन पंजाब के आह्वान पर कालेज के प्रिंसिपलों के दफ्तर के बाहर धरने दिए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से टीचिंग स्टाफ को मकान भत्ता तथा मैडीकल भत्ते का नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है, परन्तु वह नॉन-टीचिंग स्टाफ के साथ लगातार भेदभाव कर रही है। इस अवसर पर जतिन्द्र कालिया, अमीर चंद, संजय कुमार, भगत राम, पंकज कुमार, मुकेश, बाबा राम प्रकाश, कुलविन्द्र कुमार, अशोक कुमार, जसविन्द्र, राज कुमार, गामा, विनोद कुमार आदि उपस्थित थे। 

कर्मचारियों की प्रमुख मांगें
यूनियन के प्रधान सतीश चरण तेजपाल ने सरकार से संशोधित ग्रेड-पे का नोटीफिकेशन 1 दिसम्बर, 2012 से जारी करने, बढ़ी हुई दरों पर मकान भत्ता तथा मैडीकल भत्ता 1 अगस्त, 2009 से जारी करने का नोटीफिकेशन देने, 5 प्रतिशत अंतरिम राहत का नोटीफिकेशन जारी करने, डी.ए. की बकाया किस्तों का भुगतान, स्टैपअप इनक्रीमैंट तथा पैंशन स्कीम को लागू करने की मांग की। 

bharti