जुआ खेलने का अड्डा बना तख्त श्री केसगढ़ साहिब के सरोवर के साथ बना ग्राऊंड

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 12:05 PM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय): तख्त श्री केसगढ़ साहिब के सरोवर के साथ बना ग्राऊंड आजकल जुए का अड्डा बना हुआ है। प्रात: होते ही यहां पर कई-कई समूह बना कर कुछ व्यक्ति तख्त साहिब की मर्यादा को भूल कर और पुलिस से बेखौफ होकर जुआ खेलने लग जाते हैं। वर्णनीय है कि तख्त साहिब के सरोवर के साथ शिरोमणि कमेटी की जगह में एक पक्के फर्श वाला बड़ा ग्राऊंड बना हुआ है। जहां बाहर से आते श्रद्धालु अपने वाहन खड़ा करते हैं और इसी जगह से राष्ट्रीय पर्व होला-मोहल्ला के अवसर पर शिरोमणि अकाली दल (अ) द्वारा राजनीतिक कांफ्रैंस की जाती है। इस दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश भी किया जाता है। ये व्यक्ति जुआ खेलने के अलावा यहां धूम्रपान आदि भी करते हैं। 

इस तरह की कई वीडियो लोगों की तरफ से वायरल की गई हैं। स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी गुरचरण कौर, शिरोमणि अकाली दल के सर्कल प्रधान मास्टर हरजीत सिंह अचिंत, जत्थेदार सुरेन्द्र सिंह मटौर, पूर्व सर्कल प्रधान जत्थेदार संतोख सिंह, मनजीत सिंह बासोवाल ने पुलिस प्रशासन तथा शिरोमणि कमेटी से अपील की कि शहर का माहौल खराब कर रहे उक्त जुआरी व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।


ऐसी हरकत करने वाले को नहीं बख्शेंगे
स्थानीय सिटी थाना प्रभारी ए.एस.आई. सर्वजीत सिंह कूलगरां ने कहा कि उनके द्वारा समय-समय पर चैकिंग की जाती है। यदि फिर भी कोई ऐसी हरकत करता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सख्त कार्रवाई की जाएगी
तख्त साहिब के मैनेजर जसवीर सिंह ने कहा कि यह बात उनके ध्यान में नहीं थी, पर वहां कोई असामाजिक तत्व जुआ खेलता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
 

Anjna