आंधी के चलते हिमाचल एक्सप्रैस 3 घंटा 45 मिनट देरी से पहुंची रूपनगर

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 12:15 PM (IST)

रूपनगर(कैलाश): गत रात्रि तेज आंधी के कारण कीरतपुर साहिब और नंगल के बीच रेलवे लाइन पर पेड़ों के गिरने से रेल यातायात ठप्प हो गया था, जिस कारण रात्रि 11 बजे आने वाली हिमाचल एक्सप्रैस आज प्रात: 2.45 पर लगभग 3 घंटे 45 मिनट देरी से रूपनगर स्टेशन पर पहुंची और इसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हुई। 

जानकारी के अनुसार स्टेशन पर मौजूद यात्री बिजली न होने से भारी परेशानियों का सामना करते रहे। एक ओर गर्मी ऊपर से मच्छरों का हमला यात्रियों के लिए परेशानियों का कारण बना रहा। इसके अतिरिक्त स्टेशन पर अंधेरा भी छाया रहा और यात्री अंधेरे में ही रेलगाड़ी की इंतजार में लंबे समय तक बैठे रहे। पता चला है कि प्लेटफार्म पर यात्रियों की सुविधा के लिए जो बैंच बैठने के लिए रखे गए हैं, वे कम पड़ गए थे। 

इस संबंध में ट्रैफिक इंचार्ज नरेश विज ने बताया कि रात्रि लगभग 10.10 पर रेलवे लाइन से पेड़ों को हटाने के बाद उन्हें क्लीयरैंस मिली, जिसके बाद रेलगाड़ी नंगल से पहले अंब की तरफ रवाना हुई। इसके बाद पूरी रेलगाड़ी बन कर दिल्ली वाया रूपनगर से होकर जाने के लिए चली थी और 2.45 पर आज प्रात: रूपनगर स्टेशन पर पहुंची थी। इसके अलावा आज रूपनगर से नंगल की तरफ जाने वाली सभी रेलगाडिय़ां अपने समय के अनुसार चलती रहीं।

Vaneet