जिले के सभी अस्पताल 1 जनवरी से होंगे ऑनलाइन : डा. एच.एन. शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 10:32 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश): स्वास्थ्य मंत्री पंजाब बलवीर सिंह सिद्धू और प्रदेश सरकार स्वास्थ्य विभाग के सचिव के दिशा-निर्देशों पर रूपनगर के सभी अस्पताल 1 जनवरी से ऑनलाइन कर दिए जाएंगे जबकि जिला मुख्यालय पर स्थित सिविल अस्पताल रूपनगर को 1 दिसम्बर से ऑनलाइन कर दिया गया है जिससे रोगियों को एक ही छत के नीचे पारदर्शी ढंग से सभी लेन-देन की सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी।

जिला सिविल सर्जन रूपनगर डा. एच.एन. शर्मा ने बताया कि आधुनिक सॉफ्टवेयर से लैस रूपनगर सिविल सिविल अस्पताल में 6 कम्प्यूटर स्थापित किए गए हैं जिनमें ओ.पी.डी. रजिस्ट्रेशन हेतु 3, जच्चा-बच्चा वार्ड हेतु 1 और लैब के लिए 2 कम्प्यूटर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि ओ.पी.डी. का कार्य 1 दिसम्बर से पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया है। इससे रोगी को सैंटरलाइज्ड ओ.पी.डी. नंबर और लेन-देन की कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि अगले पड़ाव में रूपनगर के सभी सब-डिवीजन अस्पताल भी ऑनलाइन कर दिए जाएंगे। इस अवसर पर मौजूद सिविल सर्जन डा. शर्मा ने प्रोग्राम पर रोशनी डालते हुए कहा कि आने वाले दिनों में सिविल सर्जन कार्यालय और सिविल अस्पताल का सारा कार्य ई-ऑफिस प्रणाली तहत किया जाएगा जिसकी जानकारी पहले ही डी.सी. रूपनगर को भेज दी गई है। इस संबंधी डी.सी. द्वारा 5 दिसम्बर को बैठक भी रखी गई है। इस अवसर पर सिविल अस्पताल के एस.एम.ओ. डा. तरसेम सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डा. बलदेव सिंह और कम्प्यूराइज्ड सिस्टम शुरू करने के लिए मोनिका भी मौजूद थीं।

Edited By

Sunita sarangal