अवैध माइनिंग कर रहे लोगों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 11:12 AM (IST)

रूपनगर(विजय): श्मशानघाट के समीप गत रात्रि रूपनगर सतलुज दरिया में अवैध माइनिंग चल रही थी। इसका पता चलते ही गांव हवेली के निवासियों ने मौके पर पहुंच कर माइनिंग कर रहे लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने माइनिंग कर रही जे.सी.बी. मशीन व रेत से भरे टिप्पर के अलावा स्विफ्ट कार एवं टाटा गाड़ी को कब्जे में लेकर मामले में संलिप्त 8 व्यक्तियों पर केस दर्ज किया है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सिटी एस.एच.ओ. हरकीरत सिंह ने बताया कि आरोपी बलविन्द्र सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गांव मगरोड़, पलविन्द्र सिंह पुत्र हरदेव सिंह सिंबल झल्लियां, हरमीत सिंह पुत्र पलविन्द्र सिंह निवासी झल्लियां, गुरप्रीत सिंह पुत्र हरजिन्द्र सिंह निवासी कलाल माजरा, बलविन्द्र सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासी ढोलणवाल पर मामला दर्ज किया गया है, जबकि 3 अन्य लोगों को बाद में नामजद किया गया। 

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे माइनिंग अधिकारी व पुलिस पार्टी को उक्त व्यक्ति माइनिंग संबंधी कोई परमिशन पेश न कर सके और इस कारण उन पर मामला दर्ज किया गया। इस संबंधी माइनिंग अधिकारी निशांत कुमार ने कहा कि सतलुज दरिया में इरीगेशन विभाग की जमीन पर अवैध माइनिंग की जा रही थी। उन्होंने कहा कि अवैध माइनिंग की रिपोर्ट बना कर उच्च अधिकारियों को पेश कर आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई गई है।

मीडिया कर्मियों से दुव्र्यवहार को लेकर ए.एस.आई. सस्पैंड
इस दौरान पुलिस की तरफ से पहुंचे ए.एस.आई. सुभाष चंद द्वारा मीडिया कर्मियों को कवरेज करने से रोका गया और उन्हें थाने में बैठ कर बात करने को कहा गया। इस अवसर पर कथित रूप से ए.एस.आई. ने मीडिया कर्मियों के साथ दुव्र्यवहार भी किया। घटना का पता चलते ही एस.एस.पी. स्वप्न शर्मा ने संबंधित ए.एस.आई. को सस्पैंड कर दिया। 

Edited By

Sunita sarangal