जैन स्ट्रीट राहों कंटेनमेंट जोन घोषित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 03:38 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): जिला मैजिस्ट्रेट डा.शेना अग्रवाल ने राहों की जैन स्ट्रीट को कंटेनमैंट जोन व मोहल्ला रौंता को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उक्त निर्णय कोरोना वायरस की इन क्षेत्रों में रोकथाम के लक्ष्य से लिया गया है।

डा.अग्रवाल ने बताया कि उक्त दोनों क्षेत्रों में सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कंटेनमैंट प्लान व एडवाइजरी लागू रहेगी, जिसके तहत उक्त क्षेत्र पूरी तरह सील रहेंगे। उक्त क्षेत्रों में लोगों की गतिविधियां पूर्ण तौर पर बंद रहेंगी। स्कूल, दफ्तर इत्यादि बंद रहने के साथ ही लोगों की इकट्ठता पर पूर्ण तौर पर पाबंदी रहेगी। उक्त क्षेत्रों में सरकारी व मैडीकल वाहनों के अलावा अन्य वाहन चलाने की मंजूरी नहीं होगी।

कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर सर्वे करके पॉजिटिव मरीजों के संपर्कों की सूची बनाई जाएगी। कोविड-19 के संदिग्ध केसों को घरों में एकांतवास किया जाएगा। इन क्षेत्रों में मैडीकल सुविधाएं व जरुरी वस्तुओं की सप्लाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि 3 जुलाई को कंटेनमैंट जोन व बफर जोन में गतिविधियों की योजना बनाने के लिए लागू करवाने के लिए बनाई गई जिला योजना कमेटी की सिफारिश अनुसार जरुरी कार्रवाई की जाएगी।
 

Mohit