40 वर्षीय व्यक्ति ने नाबालिगा को शादी का झांसा देकर किया ये काम...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 01:01 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): शादीशुदा व्यक्तियों द्वारा 10वीं कक्षा में पढऩे वाली नाबालिग युवती को शादी का झांसा देकर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। थाना सदर नवांशहर की पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने बताया कि वह मूल रुप से बिहार राज्य का रहना वाला है तथा पिछले करीब 30 वर्षों थाना सदर के आधीन आते एक गांव में अपने परिवार सहित रह रहा है। 

10वीं कक्षा में पड़ती है छात्रा 
उसने बताया कि 3 लड़कियां तथा 1 लड़का है। सबसे छोटी लड़की की आयु 14 वर्ष है तथा सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ती है। उसने बताया कि गत 23 दिसंबर को सुबह तड़कसार उसकी लड़की घर में बिना किसी को कुछ बताए घर से चली गई थी। जिसकी वह अपने तौर पर तलाश करते रहे थे परन्तु वह कहीं भी नहीं मिली। उसने बताया कि उसे बाद में पता चला कि बिहार के जिला सीतामडी के गांव का निवासी जै मंगल साहनी पुत्र अशरफ साहनी जिसकी आयु करीब 35-40 वर्ष उसकी लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले गया है। 

लड़की के पिता ने पुलिस को दी शिकायत
पुलिस को दी शिकायत में उसने मांग की उसकी नाबालिग लड़की को जल्द बरामद करवाया जाए तथा आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई की जाए। थाना सदर नवांशहर की पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Vaneet