मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने खिलाड़ियों को समर्पित किया चरणगंगा बहुद्देश्यीय स्टेडियम

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 12:15 PM (IST)

रूपनगर/श्री आनंदपुर साहिब(विजय): प्रदेश सरकार ने कॉमनवैल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में पदक विजेता खिलाडिय़ों के लिए पुरस्कार राशि 25 लाख रुपए से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए करने के साथ-साथ उनके लिए नि:शुल्क ट्रेनिंग के प्रबंध किए हैं। मोहाली में 500 खिलाडिय़ों के लिए एक अत्याधुनिक सुविधा से लैस होस्टल का निर्माण किया गया है। पंजाब के खिलाड़ी पक्षीय खेल नीति को अन्य प्रांतों में भी लागू करने के लिए प्रदेश सरकार से तालमेल कर रहे हैं।

यह बात राणा गुरमीत सिंह सोढी कैबिनेट मंत्री खेलें व युवक सेवाएं एवं एन.आर.आई. मामले पंजाब ने ऐतिहासिक चरणगंगा बहुउद्देश्यीय आऊटडोर स्टेडियम को प्रदेश के खिलाडिय़ों को समर्पित करने के उपरांत कहे।मंत्री सोढी ने कहा कि प्रदेश के खेल विभाग द्वारा बाहर से हुनरमंद कोचों का प्रबंध किया जा रहा और उनके मौजूदा कोच भी और ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो उनके खिलाड़ी अन्य प्रांतों में चले गए हैं, वे भी वापस लौट आए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को 18 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार दिए हैं जबकि 4.50 करोड़ रुपए प्रदेश स्तर पर खिलाडिय़ों को बांटे गए हैं। 

इस मौके पर खेल मंत्री और अधिकारियों ने खेल स्टेडियम का दौरा भी किया। खेल मंत्री ने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब में चरणगंगा बहुउद्देश्यीय आऊटडोर स्टेडियम तैयार कर खिलाडिय़ों को समर्पित कर दिया है। इससे खेलें और खिलाडिय़ों को भारी उत्साह मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में विशेष सुविधाएं जैसे ग्राऊंड की लैवलिंग, तापमान नियंत्रण के लिए एयर कंडीशन, जिम आदि के सभी प्रबंध किए जाएंगे। श्री आनंदपुर साहिब में ओपन जिम लगाए जाएंगे। इससे पहले कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए जहां उन्होंने कीर्तन भी श्रवण किया। 

Vatika