ड्रग विभाग व प्रशासन ने मैडीकल स्टोरों पर की चैकिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:22 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई में चलाए जा रहे मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत रूपनगर जिले में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम द्वारा सहायक कमिश्नर (ज) की अगुवाई में रूपनगर जिले में 10 मैडीकल स्टोरों की जांच की गई। 

सहायक कमिश्नर (ज) हरबंस सिंह ने बताया कि उनके साथ मनप्रीत कौर व अमित लखनपाल ड्रग कंट्रोलर अधिकारी मोहाली भी साथ थे। आज चैकिंग के दौरान रूपनगर शहर के 2 मैडीकल स्टोर तथा 4 मैडीकल स्टोर श्री चमकौर साहिब में चैक किए गए। ड्रग कंट्रोल अधिकारी रूपनगर बलराम लूथरा तथा तेजेन्द्र सिंह ड्रग कंट्रोलर अधिकारी एस.बी.एस. नगर आधारित दूसरी टीम द्वारा नंगल शहर के 4 मैडीकल स्टोरों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि इस जांच के दौरान 4 मैडीकल स्टोरों का रिकार्ड अप-टू-डेट नहीं था, जो कि ड्रग तथा कॉस्मैटिक उल्लंघन के अधीन आता है तथा इस संबंधी जोनल लाइसैंसिंग अथॉरिटी को अगली कार्रवाई के लिए लिख दिया गया है। 

सहायक कमिश्नर (ज) ने कहा कि यह चैंकिंग तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के तहत भविष्य में जारी रहेगी तथा किसी भी मैडीकल स्टोर के मालिक को एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन आती दवाइयों व घटिया किस्म की दवाइयों की बिक्री करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 
 

Vatika