सिविल अस्पताल के समक्ष स्थित मैडीकल स्टोरों की जांच

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 11:43 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत ड्रग विभाग द्वारा दवाइयों की दुकानों की आरंभ की गई जांच के अंतर्गत आज जिला ड्रग्ज कंट्रोल अधिकारी रूपनगर ने स्थानीय सिविल अस्पताल के समक्ष स्थित दवाइयों की दुकानों की औचक जांच की। 

इस संबंध में डी.सी.ओ. बलराम लूथरा ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा मैडीकल के नशे को जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए जिला प्रशासनिक अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्रर रूपनगर गुरनीत तेज के आदेशों पर प्रतिदिन जिले की दवाइयों की दुकानों की चैकिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला सिविल सर्जन डा. हरेन्द्र कौर के आदेशों पर आज सिविल अस्पताल के सामने स्थित पाल मैडीकल स्टोर व पंजाब मैडीकल स्टोर की चैकिंग की गई। उन्होंने बताया कि चैकिंग में उक्त दुकानों का बिक्री और खरीद का रिकार्ड चैक किया गया जो सही पाया गया। लूथरा ने समूचे दवाई विक्रेताओं को चेतावनी दी कि दवाई की बिक्री फार्मासिस्टों की उपस्थिति में ही की जाए। 

उन्होंने कहा कि समूचे दवाई विक्रेताओं के शैड्यूल एच.1 के तहत पाबंदीशुदा दवाइयों का रिकार्ड रखना आवश्यक है और ऐसा न करने वाले दवाई विक्रेता के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डिस्पोजेबल सीरिंजों की बिक्री भी डाक्टर की पर्ची के मुताबिक ही करने को कहा ताकि इसके अवैध इस्तेमाल को रोका जा सके।

Punjab Kesari