महंगाई की आड़ में 20 का प्याज बिक रहा 40 रुपए में

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 11:42 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): महंगाई की आड़ में कुछ आलू-प्याज विक्रेता अधिक मुनाफा कमाने की खातिर प्याजों को खरीद रेट से दोगुने भावों में बेच रहे हैं परंतु उन पर किसी का कंट्रोल नहीं है। अगर कोई ग्राहक उनके दाम कम करने को कहता है तो वह ग्राहकों से ही उलझ पड़ते हैं। जानकारी देते हुए एक फास्ट फूड विक्रेता राकेश कुमार ने बताया कि जब वह दुकान के लिए आज प्याज खरीदने बाजार में गया तो प्याज के दाम 40 रुपए प्रति किलोग्राम सुनकर हैरान हो गया। उन्होंने बताया कि प्याज विक्रेता को जब दाम कम करने की गुहार की गई तो वह उससे उलझ पड़ा। लेकिन जब प्याज का दाम चौक सब्जी मंडी में पता किया गया तो बढिय़ा प्याज 20 रुपए किलोग्राम बिक रहे थे। 

राकेश ने कहा कि एक तरफ तो पहले ही महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी। दूसरी तरफ कुछ प्याज विक्रेता चंद घंटों में मालामाल होने के लिए लोगों की जेबों को ढीला करने में लगे हैं। उन्होंने जिला प्रशासन व मंडी बोर्ड अधिकारियों से मांग की कि आम लोगों के हित में तथा बेवजह की जा रही महंगाई को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं। 

मंडी में प्याज 14 रुपए से शुरू
इस संबंध में जब मार्कीट कमेटी के रिकार्ड कीपर हरजिन्द्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मंडी में प्याज 14 से लेकर 20 रुपए किलोग्राम क्वालिटी के अनुसार बिक रहा है, परंतु जब बाजार में 40 रुपए किलोग्राम प्याज बिकने की बात पूछी गई तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस पर उनका कोई कंट्रोल नहीं। 

bharti