एस.डी.एम्ज तथा सुपरवाइजरों को ई.वी.पी. में तेजी लाने के आदेश

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 10:03 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): चुनाव कमीशन द्वारा 1 से 15 सितम्बर तक निर्धारित किए गए इलैक्टर वैरीफिकेशन प्रोग्राम-2019 की प्रगति का जायजा लेते हुए सब-डिवीजन मैजिस्ट्रेटों तथा सुपरवाइजरों को आदेश दिए गए कि ई.वी.पी. में तेजी लाई जाए, ताकि जिले के समूह मतदाताओं के वोटों की मतदाता सूचियों में जांच की जा सके। उन्होंने जिले के समूह वोटर रजिस्ट्रेशन अधिकारियों, सहायक वोटर रजिस्ट्रेशन अधिकारी तथा रजिस्ट्रार जन्म व मौत के साथ बैठक करते हुए कहा कि अब तक केवल 13198 मतदाताओं द्वारा अपनी वोटों की वैरीफिकेशन करवाई गई है, जो कि बहुत कम है। इस संबंध में लोगों को और प्रेरित किया जाए।

उन्होंने रजिस्ट्रार जन्म तथा मौत के दफ्तर द्वारा उपस्थित प्रतिनिधि को जन्म-मृत्यु रजिस्टर के अनुसार गांव/वार्ड वार मृतक व्यक्तियों की सूची संबंधित चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों को उपलब्ध करवाने के लिए कहा। जिला चुनाव अधिकारी ने आम जनता से अपील की कि वे चुनाव कमीशन के पोर्टल (एन.वी.एस.पी.डॉट.इन), वोटर हैल्पलाइन मोबाइल एप, सी.एस.सी. सैंटर पर जाकर संबंधित बी.एल.ओ. द्वारा या संबंधित वोटर रजिस्ट्रेशन अधिकारी (एस.डी.एम.) के दफ्तर में स्थापित सुविधा सैंटर पर जाकर अपना वोटर कार्ड नंबर दर्ज करवाकर अपने वोट की वैरीफिकेशन का कार्य पूर्ण करें। 

उन्होंने बताया कि एक परिवार के समूह सदस्यों की वैरीफिकेशन परिवार के किसी एक सदस्य का मोबाइल नंबर रजिस्टर कर की जा सकती है। इस मंतव्य के लिए उस परिवार के उस व्यक्ति का कोई एक पहचान पत्र जैसे कि पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसैंस, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, किसान कार्ड आदि में से कोई एक कार्ड अपलोड करने की जरूरत है। इस अवसर पर एस.डी.एम. बंगा दीप शिखा शर्मा, एस.डी.एम. बलाचौर जसवीर सिंह, तहसीलदार नवांशहर, बंगा तथा बलाचौर के अतिरिक्त चुनाव तहसीलदार हरीश कुमार भी उपस्थित थे।

Edited By

Sunita sarangal