रेलवे स्टेशन पर पटरियों को क्रॉस करने के लिए नहीं है ओवरब्रिज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 15, 2019 - 01:47 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): नवांशहर रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज न होने के चलते स्टेशन पर लगने वाली स्पैशल ट्रेन के कारण लोगों तथा विशेष तौर पर विद्यार्थियों को ट्रेन के नीचे से होकर गुजरने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।


रेलवे लाइन के दूसरी ओर बसने वाले कई मोहल्लावासियों ने कहा कि समस्या से निजात पाने के लिए हलके के सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा सहित अन्य उपयुक्त स्थानों पर मांग करने के बावजूद भी उनकी समस्या हल नहीं हो पा रही है। रेलवे स्टेशन पर लगने वाली स्पैशल ट्रेन दिक्कतों का कारण मोहल्लावासी व समाज सेवक रामलुभाया ने बताया कि नवांशहर से गेहूं तथा धान की ढुलाई के लिए लगभग पूरा वर्ष स्पैशल मालगाड़ी लगती है जिसमें विभिन्न अनाज गोदामों तथा शैलरों में पड़ा केन्द्र सरकार का धान तथा गेहूं को उठाया जाता है।

इस कार्य के लिए स्पैशल ट्रेन को घंटों रेलवे ट्रैक पर खड़ा रहना पड़ता है। रेलवे स्टेशन के ट्रैक को पार करने के लिए स्टेशन पर कोई पुल नहीं है, जिसके चलते लोगों को रेलवे की पटरियों से होकर ही अपने-अपने मोहल्लों में जाना पड़ता है। यदि किसी समय ट्रेन लोड होने अथवा स्थान बदलने के लिए चल पड़े तो कोई जानलेवा हादसा घटित हो सकता है।

Anjna